featured यूपी

सीएम योगी की टीम-11 के साथ बैठक, कोरोना को लेकर दिए ये निर्देश

सीएम योगी की टीम-11 के साथ बैठक, कोरोना को लेकर दिए ये निर्देश

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। इसके बावजूद कोरोना से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। कई राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्‍तरी के मद्देनजर और अधिक सतर्कता बरती जाए।

यह भी पढ़ें: महर्षि भारद्वाज और प्रयागराज का क्या है नाता, जानिए पूरा इतिहास

मुख्‍यमंत्री योगी ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्‍यक्षों के साथ बैठक की और उन्हें उचित दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्‍होंने कहा, कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की अहम भूमिका को देखते हुए इस व्यवस्था को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए।

 

 

 

डीएम और सीएमओ प्रतिदिन करें समीक्षा: मुख्‍यमंत्री  

बैठक में सीएम योगी ने कहा, जनपदों में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को सुचारू ढंग से संचालित किया जाए। सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियमित तौर पर प्रतिदिन कोविड अस्‍पतालों व इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बैठक करके कोरोना स्थिति की समीक्षा करें।

केंद्र के दिशा-निर्देश के अनुरूप चले टीकाकरण अभियान  

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की संपूर्ण कार्यवाही केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों और क्रम के अनुरूप संचालित की जाए। कोरोना वैक्सीनेशन के लक्षित समूहों को टीकाकरण की तिथि, स्थान व समय के संबंध में पहले से अवगत कराया जाए।

कासगंज घटना के पीड़ितों को हरसंभव मदद देने का निर्देश   

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बैठक के दौरान कासगंज जिले में गंगास्नान के दौरान लोगों के डूबने की घटना का संज्ञान भी लिया। उन्‍होंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर जाकर तेजी से राहत कार्य चलाने और पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए।

गंगा स्नान को गए पांच श्रद्धालु डूबे

कासगंज के गंजडुंडवारा क्षेत्र के कादरगंज गंगा घाट पर माघ पूर्णिमा स्नान के दौरान पांच लोग गंगा में डूब गए। गंगा में डूब रहे लोगों में से तीन को तो अन्य श्रद्धालुओं ने गोताखोरों की मदद से कुछ देर बाद ही सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन दो युवक लापता हो गए। प्रशासन गोताखोरों की मदद से उनकी कर रहा है।

Related posts

जवाहर लाल नेहरू की मौत के बाद बदल गई थी बाल दिवस की तारीख, जाने कब मनाया जाता था

Rani Naqvi

श्रीदेवी को लेकर ट्रोल हुए ऋषि कपूर, लोगों ने कहा उम्र हो गई है

mohini kushwaha

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने नरेंद्र मोदी औरंगजेब की तुलना मुगल बादशाह औरंगजेब से की

mahesh yadav