featured देश राज्य

सीएम बिप्लब देव के बतख वाले बयान को साइंटिस्ट ने सही ठहराया

viplav सीएम बिप्लब देव के बतख वाले बयान को साइंटिस्ट ने सही ठहराया

अगरतलाः त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने हाल ही में नया ज्ञान दिया था कि बतख ऑक्सीजन लेवल बढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर नीरमहल लेक में 50 हजार सफेद बतखें घूमेंगी तो कितना सुंदर दृश्य होगा और साथ ही उससे ऑक्सीजन भी रिसाइकल होती है।

viplav सीएम बिप्लब देव के बतख वाले बयान को साइंटिस्ट ने सही ठहराया

उन्होंने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि जल्द ही 50 हजार देसी हंस (बतख) लोगों को दिए जाएंगे। बिप्लब के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उनका काफी मजाक उड़ाया था। हालांकि  इंडियन काउंसिल ऑफ फॉरेस्ट्री रिसर्च एंड एजुकेशन के साइंटिस्ट ए देबबर्मा ने सीएम की बात को सही ठहराते हुए कहा कि ‘बतख-मछली फार्मिंग एक इंटीग्रेटेड फार्मिंग है और इनके मल-मूत्र से मछलियों को बढ़ने में मदद मिलती है।

देबबर्मा ने कहा कि यह सच है कि बतख प्राकृतिक एरेटर होते हैं और यह ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने में मदद करते हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने कहा कि बतख पालन से स्थानीय लोगों को 8 से 10 करोड़ का रोजगार भी होगा। बिप्लब आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं।\

पहले भी दे चुकें है इस तरह के बयान

आपको बता दें कि बिप्लव ने दावा किया था कि महाभारत काल में इंटरनेट और सैटेलाइट थे जिसकारण संजय महाभारत युद्ध को लाइव देख सके थे। वहीं उन्होंने युवाओं को नौकरियों के बदले पान की दुकान खोलने की सलाह भी दे डाली थी।

Related posts

अल्मोड़ा: प्रवासी ग्रामीणों के लिए सरकार ने शुरू की कई योजनाएं, हजारों लोगों को मिलेगा लाभ

pratiyush chaubey

गुजरात: स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में कमांडरों का संयुक्त सम्मेलन, पीएम मोदी होंगे शामिल

Sachin Mishra

IPL 2021: कल आमने-सामने होगी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को जीत की दरकार

Saurabh