Breaking News featured देश बिज़नेस

लंदन से बोला भगोड़ा माल्या, कर्नाटक चुनाव में वोट डालना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार

vijay mallya afp लंदन से बोला भगोड़ा माल्या, कर्नाटक चुनाव में वोट डालना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार

लंदन। कर्नाटक से दो बार राज्यसभा के लिए चुनकर जाने वाले विवादित शराब कारोबारी और भगोड़े विजय माल्या ने कहा है कि उसके प्रदेश कर्नाटक में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में वोट डालना उसका लोकतांत्रिक अधिकार है। हालांकि उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि वे भारत की यात्रा नहीं कर सकता क्योंकि वहां वो धोखाधड़ी और धनशोधन के मामलों में आरोपित है। बता दें कि माल्य ने पहली बार 10 अप्रैल 2002 से 9 अप्रैल 2008 तक राज्यसभा में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया था। vijay mallya afp लंदन से बोला भगोड़ा माल्या, कर्नाटक चुनाव में वोट डालना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार

प्रत्यर्पण से जुड़े मुकदमे की सुनवाई के सिलिसले में वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत पहुंचे माल्या ने अदालत के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कर्नाटक में वोट डालना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि मैं यहां हूं और यात्रा नहीं कर सकता। माल्या को दोबारा एक जुलाई 2010 को राज्यसभा के लिए चुना गया था। हालांकि अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही माल्या ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था औरे वे मार्च 2016 में विदेश भाग गया था।

कर्नाटक चुनाव को लेकर माल्य ने कहा कि वो राजनीति पर करीबी से नजर नहीं रख पा रहा है, लेकिन चुनावों पर मेरी कोई राय नहीं है। बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा के चुनाव के लिए 224 विधानसभाओं के लिए 12 मई को मतदान होगा और मतगणना 15 नई को होगी। आपको बता दें कि मार्च 2016 में ब्रिटेन जा चुके माल्या विभिन्न भारतीय बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज ले कर उसे न चुकाने के मामले में भारत में वांछित हैं। माल्य को पटियाला हाउस कोर्ट भगोड़ा घोषित कर चुकी है। ।

Related posts

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज  ने खोली पाक की पोल कहा खुलेआम घूम रहे हैं अतंराष्ट्रीय आतंकवादी

mahesh yadav

राम मंदिर: धर्मसभा से भैयाजी जोशी की फुंकार, कानून बनाए सरकार, भीख नहीं मांग रहे,

Ankit Tripathi

GOOD NEWS: अब हवा में अमोनिया-आर्सेनिक के स्तर को देख सकेंगे काशीवासी

Shailendra Singh