September 21, 2021 11:06 pm
Breaking News यूपी

Lucknow: पीड़ित परिजनों के बीच पहुंचे कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक

Lucknow: पीड़ित परिजनों के बीच पहुंचे कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक

लखनऊ: दूषित पानी पीने के बाद लखनऊ स्थित बालू अड्डा क्षेत्र में कई बच्चे बीमार हो गए। सभी को आनन-फानन में सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम भी क्षेत्र में पहुंची और लोगों को दवाई और अन्य जरूरत की चीजें उपलब्ध करवाई गई। इसी बीच यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक भी बालू अड्डा पहुंचे।

कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने बीमार हुए और मृतक बच्चों के परिजनों के साथ मुलाकात की। इतना ही नहीं, उन्होंने सिविल अस्पताल के सीएमएस को फोन करके सभी बीमार बच्चों को बेहतर इलाज उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया। मृतक परिजनों को सांत्वना देते हुए बृजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार आप लोगों के साथ खड़ी हुई है। मौके पर पहुंचे कानून मंत्री को क्षेत्र के लोगों ने दूषित पानी और अन्य खराब हालत के बारे में जानकारी दी

दरअसल सोमवार को लखनऊ के बालू अड्डा क्षेत्र में संजय गांधी नगर में अचानक कई लोग बीमार हो गए। इनमें से ज्यादातर छोटे बच्चे थे, 12 बच्चों की हालत बिगड़ गई और तुरंत उन्हें सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया। डायरिया की चपेट में आने से दो की मौत भी हो गई, अचानक बच्चों की तबीयत बिगड़ने से माता-पिता भी परेशान हो गए। आनन-फानन में तुरंत बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, इलाके के रहने वाले लोगों के अनुसार कई दिनों से गंदा पानी आ रहा है। बदबूदार पानी आता है, जिससे अब छोटे बच्चों में कई तरह की दिक्कतें देखी जा रही है। उल्टी दस्त जिसमें सबसे सामान्य समस्या निकलकर सामने आई।

Related posts

चीन को भारत से होगा करोड़ों का आर्थिक नुकसान

Kumkum Thakur

ब्राह्मण एकता समिति ने किया रक्तदान, परशुराम जन्मोत्सव के अवसर पर सैकड़ों की तादात में जुटे ब्राह्मण

bharatkhabar

PNB घोटाला: बैंक एकाउंट पर बैठी थी जांच, परिजनों ने निकाल लिये करोड़ों

bharatkhabar