Breaking News यूपी

होम आइसोलेशन के मरीज इस नंबर पर कॉल कर लें हेल्प

होम आइसोलेशन होम आइसोलेशन के मरीज इस नंबर पर कॉल कर लें हेल्प

लखनऊ। लगातार खतरनाक रूप धारण कर रहे कोरोना पर लगाम लगाने की यूपी सरकार कवायदों में जुटी है। सीएम योगी लगातार मीटिंग कर रहे हैं। अस्पतालों में बेड से लेकर अन्य चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने की रणनीति तैयार की जा रही है।

आंकड़ों पर देखें तो राहत की बात यह है कि स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा अब धीरे धीरे बढ़ रहा है। इतना ही नहीं प्राइवेट अस्पतालों को जोड़कर बेड की कमी को भी पूरा करने की कोशिश की जा रही है। इस बीच सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिस पर वो अपनी समस्याओं से संबंधित जानकारी ले सकते हैं।

होम आइसोलेशन के मरीज 18001805146 पर लें हेल्प

होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की सुविधा के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर के बारे में बताते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस पर फोन कर वे चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन नंबर 18001805146 हमेशा मरीजों के लिए ओपन रहेगी। किसी भी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। मरीज हमारी पहली प्राथमिकता हैं।

होम आइसोलेशन में हैं 1,76,760 मरीज

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामलों पर लगाम लग रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 29,754 मामले आए हैं। वहीं प्रदेश में 2 लाख 23 हजार 544 मामले एक्टि हैं। इसमें से एक लाख 76 हजार 760 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

Related posts

पाक ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, कई गाड़ियों को पहुंचा नुकसान

Pradeep sharma

पेपर लीक मामले पर बोले इमरान हाशमी, करप्ट बोर्ड ऑफ स्टूडेंट्स एजुकेशन है CBSE

rituraj

राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिकतम वादों के निस्तारण हेतु बैठकों का आयोजन, कई अधिकारियों ने लिया भाग

Rahul