September 22, 2021 8:52 am
featured यूपी

गाजियाबाद: डासना देवी मंदिर में साधु पर जानलेवा हमला, जांच में जुटी पुलिस

गाजियाबाद: डासना देवी मंदिर में साधु पर जानलेवा हमला, जांच में जुटी पुलिस

गाजियाबाद: जिले के डासना स्थित देवी मंदिर में घुसकर एक साधु की हत्या का प्रयास किया गया है। घटना मंगलवार तड़के करीब 3:30 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, दीवार फांदकर मंदिर में घुसे हमलावरों ने धारदार हथियार से परिसर में सो रहे स्वामी नरेशानंद सरस्वती के गले और पेट पर ताबड़तोड़ वार किए हैं। जानकारी मिलते ही घायल को यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

स्‍वामी नरेशानंद सरस्वती पर जिस जगह पर हमला हुआ, उसी के पास कमरे में मंदिर के महंत नरसिम्हानंद सरस्वती भी सो रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि हमलावर नरसिम्हानंद सरस्‍वती पर ही हमला करने आये थे। मंदिर के महंत के करीबी अनिल यादव ने बताया कि, नरेशानंद सरस्वती 7 अगस्त को ही बिहार के समस्तीपुर से महंत से मुलाकात करने आये थे।

एसपी देहात ने लिया घटनास्थल का जायजा

वहीं, इस घटना को लेकर एसपी देहात इरज राजा ने बताया कि, पुलिस मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। मंदिर के बाहर पीएसी के गार्ड की भी तैनाती रहती है, जिसको घटना के होने के करीब 20 मिनट बाद जानकारी दी गयी है। इन सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। उन्‍होंने बताया कि, मंदिर परिसर के भीतर के सीसीटीवी कैमरे बंद मिले हैं। इसके संबंध में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

गार्ड की तैनाती के बाद भी हमला

डासना देवी मंदिर पर पिछले कई वर्षों से पीएसी गार्ड की तैनाती की गयी है। जो मंदिर परिसर के बाहरी हिस्से और मेन गेट पर तैनात रहती है। मंदिर के भीतर जाने वाले सभी श्रद्धालुओं की चेकिंग भी की जाती है। अनिल यादव का आरोप है कि गार्ड के होने के बाद भी मंदिर परिसर में हमला होने के पीछे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था का लचर होना है। मंदिर की तरफ से मसूरी थाने में जल्द ही घटना से संबंध में शिकायती तहरीर दी जाएगी।

Related posts

कोरोना पॉजिटिव मरीज निवासी अमरावती महाराष्ट्र को मेडिकल में भर्ती,शादी में की थी शिरकत

Rani Naqvi

रोजा रखने वालों को कोरोना से बचा रहा खजूर, आप भी जान लें फायदे

Aditya Mishra

CBI टीम ने किया बच्चों के यौन शोषण मामले में बड़ा खुलासा, सिंचाई विभाग में तैनात जूनियर इंजीनियर को किया गिरफ्तार

Trinath Mishra