February 23, 2024 10:59 pm
featured देश बिज़नेस यूपी राज्य

PNB महाघोटाले में बड़ी कार्रवाई, ज्वैलरी डिज़ाइनर नीवर मोदी के खिलाफ एक्शन

pnb

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित एक ब्रांच में 11360 करोड़ रूपये के प्रॉड ट्रांजैक्शन मामले में गुरूवार को एक बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले में अरबपति ज्वैलरी डिज़ाइनर नीवर मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। देश में 10-12 जगहों पर ED ने इस मामले को लेकर छापेमारी की है। ये एफआईआर 31 जनवरी को दर्ज की गई थी। ED ने नीरव मोदी के शोरूम और घर में भी छापेमारी की है।

pnb
pnb

बता दें कि बीते बुधवार को हुए खुलासे के बाद से ही जांच एजेंसियां एक्शन में आ गईं हैं। इस मामले में अरबपति आभूषण कारोबारी नीरव मोदी ने कथित रूप से बैंक की मुंबई शाखा से धोखाधड़ी वाला गारंटी पत्र (एलओयू) हासिल कर अन्य भारतीय ऋणदाताओं से विदेशी ऋण हासिल किया था। पीएनबी ने इस मामले में दस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले को जांच के लिए सीबीआई के पास भेज दिया है।

वहीं बैंक का आरोप है कि नीरव, उनके भाई निशाल, पत्नी अमी और मेहुल चीनूभाई चोकसी ने बैंक के अधिकारियों के साथ साज़िश रची और फ्रॉड ट्रांजैक्शन्स को अंजाम दिया। पिछले हफ्ते भी सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ जांच करने की बात कही थी। बता दें कि नीरव मोदी की गिनती देश ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे अमीर एंटरप्रेन्योर में होती है। वे पहले ऐसे कारोबारी हैं जिनका जिनका नाम ही उनका ब्रांडनेम बन गया है।

Related posts

मायावती को अपशब्द कहने वाले दयाशंकर रिहा, हाईकोर्ट जाएगी बसपा

bharatkhabar

दिल्ली एनसीआर पर चढ़ी कोहरे की चादर, जानें आने वाले सप्ताह का हाल

Aman Sharma

पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की मौत पर भड़की पार्टी, किया बंद का एलान

rituraj