Breaking News featured दुनिया

अंतर्राष्ट्रीय दबाव: पाक ने की हाफिज के खिलाफ कार्रवाई, चौरिटी ट्रस्ट पर लगाया प्रतिबंध

hafiz 00000 अंतर्राष्ट्रीय दबाव: पाक ने की हाफिज के खिलाफ कार्रवाई, चौरिटी ट्रस्ट पर लगाया प्रतिबंध

इस्लामाबाद। फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने जा रही फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक को लेकर पाकिस्तान सहमा हुआ नजर आ रहा है। अंतर्राष्ट्रीय दबाब के चलते और आतंकियों पर कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान ने एक बार फिर मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आंतकी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक सईद द्वारा संचालित मदरसों और स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्रवाई की जा रही है। पंजाब सरकार के आदेश के बाद रावलपिंडी के जिला प्रशासन ने सईद से संबंधित जमात उद दावा और फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन द्वारा संचालित एक मदरसा और चार डिस्पेंसरियों का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है। hafiz 00000 अंतर्राष्ट्रीय दबाव: पाक ने की हाफिज के खिलाफ कार्रवाई, चौरिटी ट्रस्ट पर लगाया प्रतिबंध

खबरों के मुताबिक मदरसे का जिम्मा औकाफ विभाग को सौंप दिया गया, जो धार्मिक संपत्तियों को नियंत्रित करता है। प्रांतीय सरकार ने पिछले शुक्रवार को औकाफ विभाग को मदरसों का नियंत्रण अपने हाथ में लेने का आदेश दिया था। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रांतीय सरकार ने रावलपिंडी में चार मदरसों की एक सूची जिला प्रशासन को सौंपी है।

जिला प्रशासन की टीमें इन मदरसों में गई, लेकिन जमात ने इन मदरसों के साथ कोई संबंध होने से इन्कार किया है। ऐसा ही अभियान अटक, चकवाल और झेलम जिलों भी चलाया जाएगा। बता दें कि पिछले महीने ही संयुक्त राष्ट्र दल ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की प्रगति का जायजा लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, जिन पर इसने प्रतिबंध लगाया है। पाकिस्तान को पिछली बार फरवरी 2012 में डाला गया था एफएटीएफ की सूची में  और वह तीन साल तक इसमें रहा था।

Related posts

उत्तर प्रदेश में लगातार जारी है रैलियों का महाकुंभ, आजमगढ़ में गरजेंगे अमित शाह तो गोरखपुर में रैली करेंगे अखिलेश

Neetu Rajbhar

डेयरी कारोबार में पंतजलि की धमाकेदार एंट्री, रामदेव ने लांच किए पांच प्रोडक्ट

mahesh yadav

Cannes 2018: ब्लैक ड्रेस में दीपिका ने फिल्म फेस्टीवल में बिखेरे जलवे, देखिए तस्वीरें

rituraj