January 17, 2022 2:03 pm
लाइफस्टाइल featured

आंखों पर कुछ ऐसे करें मेकअप, लगेगा परफैक्ट मेकओवर लुक

ऐसे करें आंखो का मेकअप

नई दिल्ली। किसी भी लड़की को खूबसूरत दिखाने के लिए उसकी आंखे बहुत बड़ा रोल निभाती हैं। खूबसूरत आंखे किसी की भी खूबसूरती बहुत ही अच्छें तरीके से निखारती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको अपनी आंखों का मेकअप कैसा करना चाहिए।  खास मौके पर तैयार होने के लिए हम अवसर ब्यूटी पार्लर जाती हैं परन्तु आप चाहे तो घर पर भी मेकअप कर सकती हैं। इसके लिए इस बात का ध्यान रखे कि आपकी आंखे कैसी है और उनके हिसाब से आपकी जरूरत क्या होगी। आइए जानते हैं कैसे करें मेकअप-

 ऐसे करें आंखो का मेकअप
ऐसे करें आंखो का मेकअप

प्राइमर 

जब भी आंखो का मेखअप किया जाता है तो इसके लिए प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता है। प्राइमर स्किन टोन से मैच करता हुआ होना जरूरी है। चेहरा साफ करने के बाद प्राइमर की हल्की-सी परत लगाएं।

आईशैडो

आपको आंखो के मेकअप के लिए आईशैडो को अपनी स्कीन टोन के हिसाब से चुनना है। पहले हल्के रंग का आई शैडो लगाएं, यदि फैशनेबल दिखना चाहती है तो एक से ज्यादा शेड भी लगा सकती है।

मस्कारा

आंखो को बड़ी और खूबसूरत दिखाने के लिए आपको अपनी आंखों पर मस्कारा का यूज करना है। पलकों को वॉल्यूम देने के लिए मस्कारा अवश्य लगाएं।

आई लाइनर

आई लाइनर और काजल आंखो के मेकअप के लिए बहुत ही जरुरी होता है। हालांकि इसे लगाते समय थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ती हैं। आंखों को आकर्षक बनाने के लिए मोटा आईलाइनर लगाएं, साथ ही निचली बरौनियों पर एक पतली लाइन खींचना न भूलें।

अगर आप भी अपनी आंखो को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो आप भी अपनीन आंखों पर मेकअप करना ना भूलें। आपकी आंखो का ये लुक आपके मेकअप के कंप्लीट लुक देगा।

ये भी पढ़ें-

बरसात के दिनों में ऐसे करें मेकअप, दिखे खूबसूरत

रात को मेकअप लगाकर सोने वाले जरुर पढ़ ले ये खबर, नहीं तो

शादी के लिए ऐसे चुनें सही मेकअप आर्टिस्ट

इसलिए पड़ते हैं डार्क सर्कल, ऐसे कर सकते हैं बचाव

Related posts

जलीकटूट को लेकर सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ करेगी सुनवाई

Breaking News

बस का टायर फटने से बड़ा हादसा, 5 की मौत 40 से ज्यादा घायल

mahesh yadav

विवादों में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे का इस्तीफा

bharatkhabar