January 28, 2022 10:38 am
Breaking News यूपी

लखनऊ में आयोजित हुआ बीडीसी स्वाभिमान सम्मेलन, रखी गई ये मांग

लखनऊ में आयोजित हुआ बीडीसी स्वाभिमान सम्मेलन, रखी गई ये मांग

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में सुल्तानपुर रोड स्थित रॉयल लॉन में एक विशेष सभा आयोजित की गई, जिसे बीडीसी स्वाभिमान सम्मेलन का नाम दिया गया। इस कार्यक्रम में 75 जिले के सभी बीडीसी संघ के पदाधिकारी और अन्य लोग मौजूद रहे। मुख्य अतिथि के तौर पर संगठन राष्ट्रीय अध्यक्ष नवनीत शुक्ला ने शिरकत की।

दरअसल यह पूरा आयोजन 88000 बीडीसी को अधिकार दिलाने के उद्देश्य से किया गया था। इस दौरान मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रदेश के लगभग 88000 ऐसे बीडीसी हैं, जिन्हें अभी भी उचित अधिकार नहीं मिला है। इसी अधिकार को दिलाने के लिए बीडीसी का स्वाभिमान सम्मेलन आयोजित किया गया है। उन्होंने मुख्य मांगों का जिक्र करते हुए कहा कि ₹15000 मानदेय और विकास निधि उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। यदि उनकी यह मांग समय रहते नहीं पूरी की गई तो सितंबर के आखिरी सप्ताह में सभी सड़क पर उतरेंगे।

WhatsApp Image 2021 09 02 at 12.29.32 PM लखनऊ में आयोजित हुआ बीडीसी स्वाभिमान सम्मेलन, रखी गई ये मांग

लगभग 88000 बीडीसी अपनी मांगों को लेकर कमर कर चुके हैं। उनका कहना है कि हमें उचित मानदेय और विकास निधि दी जानी चाहिए। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो अपने अधिकारों को लेने के लिए उन्हें सड़क पर उतरना होगा। इस कार्यक्रम में संरक्षक शारदा शरण उपाध्याय, संघ के संस्थापक विजय दादा, संयोजक छेदी लाल यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष पवन सोनी, प्रवक्ता केके त्रिपाठी, लखनऊ जिला अध्यक्ष मोती लाल यादव, विधानसभा अध्यक्ष शिव कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

पुलिस मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी ढ़ेर

Rahul srivastava

UP: अगस्‍त तक हर बच्‍चे के हाथ में होगी किताब, कार्यक्रम में आई तेजी  

Shailendra Singh

बीजेपी का ब्राह्मण समाज को तोहफा, सुनिल भराला बने श्रमीक कल्याण परिषद के अध्यक्ष

Rani Naqvi