December 3, 2022 1:17 pm
featured देश

Delhi Jama Masjid: ऐतिहासिक जामा मस्जिद में लड़कियों के अकेले एंट्री पर लगाई पाबंदी, प्रबंधन ने जारी किया फरमान

WhatsApp Image 2022 11 24 at 9.16.16 AM Delhi Jama Masjid: ऐतिहासिक जामा मस्जिद में लड़कियों के अकेले एंट्री पर लगाई पाबंदी, प्रबंधन ने जारी किया फरमान

Delhi Jama Masjid: पुरानी दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में अब लड़कियों के अकेले एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है। यह फरमान मस्जिद प्रशासन की तरफ से जारी किया गया है। इस आदेश की एक प्लेट बाकायदा मस्जिद की दीवार पर भी चस्पा कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:-

China Corona Case: चीन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, एक दिन में मिले 31 हजार से अधिक केस

बता दें कि जामा मस्जिद दिल्ली के चाँदनी चौक इलाके में लाल किले के पास मौजूद है। लड़कियों के अकेले एंट्री न करने के आदेश मस्जिद के 3 तरफ से लगा दिए गए है। ये फरमान हिंदी के अलावा उर्दू में भी लिखे गए है। धातु की इन पट्टीयों पर काले रंग से लिखा गया है कि, जामा मस्जिद में लड़की या लड़कियों का अकेले दाखिल होना मना है।” यह आदेश दफ्तर जामा मस्जिद दिल्ली की तरफ से बताया गया है। इसमें ‘projmd2000@gmail.com’ नाम से एक ई मेल ID भी लिखी हुई है।

 

दिल्ली की Jama Masjid में अब नहीं मिलेगी लड़कियों को अकेले एंट्री, प्रबंधन  ने जारी किया नोटिस - Entry of Girl banned in Jama Masjid, People Getting  Offended Due to this Ban

इस निर्णय के फैसले के बाद मस्जिद प्रशासन के इस निर्णय की आलोचना की है। वहीं, मस्जिद प्रशासन ने अपने फैसले को सही ठहराया है। यह मामला ऐसे वक्त में सामने आया है जब पूरे विश्व में इस्लाम समाज की महिलाएं अपने अधिकारों को लेकर संघर्ष कर रही हैं।

भारत में पनपने लगा 'तालिबान' ? जमा मस्जिद में अकेली लड़कियों की एंट्री पर  लगा बैन | NewsTrack Hindi 1

इस मामले को लेकर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रवक्ता शाहिद सईद ने भी इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यह मानसिकता गलत है। उन्होंने कहा कि इबादत की जगह हर किसी के लिए खुली होनी चाहिए। यहां महिलाओं के साथ दोयम दर्जे का बरताव क्यों।

Related posts

KGMU विश्वविद्यालय को BLS एंबुलेंस दी गई, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

समुद्री जल को बनाएंगे पीने लायक, पांच रुपये में पहुंचाएंगे घर-घर: गडकरी

lucknow bureua

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेज़, स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी

sushil kumar