featured यूपी

खानम आर्ट गैलरी में पांच दिवसीय कला मेले का हुआ शुभारंभ, भारी संख्या में आए लोग

खानम आर्ट गैलरी में पांच दिवसीय कला मेले का हुआ शुभारंभ, भारी संख्या में आए लोग

प्रयागराज: प्रयागराज को शिक्षा और कला का केंद्र कहा जाता है, ऐसा ही एक नजारा यहां देखने को मिला। शहर में खानम आर्ट गैलरी के द्वारा कला मेले का आयेजन किया गया। इस मेले में विभिन्न छात्र छात्राओं और कलाकारों ने हिस्सा लिया।

हुनर दिखाने दूर-दूर से आए कलाकार

अपनी कला के प्रदर्शन के लिए कलाकारों के लिए यह महत्वपूर्ण मंच रहा। इस अवसर का फायदा उठाने के लिए भारी संख्या में कलाकार खानम आर्ट गैलरी के मेले में आये। लगातार अपने काम को प्रदर्शित करने वालों की होड़ लगी रही, सभी अपनी कला को दिखाने के लिए आतुर दिखे। लोगों ने भी इसमें अच्छा काम करने वालों को सराहा। यह पहली प्राइवेट आर्ट गैलरी है, जिसमें दूरदराज के आर्टिस्ट भी आए और मेले में शामिल हुए।

खानम आर्ट गैलरी में पांच दिवसीय कला मेले का हुआ शुभारंभ, भारी संख्या में आए लोग

डायरेक्टर डॉ जाहिदा खानम ने किया उद्घाटन

कला मेले का उद्घाटन खानम आर्ट गैलरी की डायरेक्टर डॉ जाहिदा खानम ने किया। वह खुद भी एक राष्ट्रीय कलाकार हैं, ऐसे में कला मेले की शुरुआत उनके हाथ से होना अच्छी बात रही। अतिथि कलाकार में डॉ आर एस अग्रवाल मौजूद रहे, जो कि एक प्रसिद्ध कलाकार हैं। उन्होंने कहा छात्रों के लिए और कलाकारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है और खानम आर्ट गैलरी का बनना हम सबके लिए सौभाग्य की बात है। कला की सराहना करते हुए सभी को बधाई दी।

खानम आर्ट गैलरी में पांच दिवसीय कला मेले का हुआ शुभारंभ, भारी संख्या में आए लोग
आर्ट गैलरी
शामिल हुए कई प्रमुख लोग

खानम आर्ट गैलरी के इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध कलाकार सोनू प्रजापति, मूर्तिकार आर्टिस्ट सबा परवीन, दिव्या, कलाप्रेमी अर्चना चौधरी के साथ अन्य महिलाएं तथा काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रही। कला मेला दर्शकों की खरीददारी के लिए शाम 4:00 बजे से 7:00 बजे तक प्रतिदिन खुला रहेगा, साथ ही बुधवार 4:30 बजे स्केचिंग की एक वर्कशॉप होगी।

स्केचिंग का डेमोंसट्रेशन डॉ आर एस अग्रवाल के द्वारा दिया जाना है। इसके साथ-साथ कला मेले में लाइव डेमोंसट्रेशन प्रोग्राम भी चलते रहेंगे, नाइफ पेंटिंग का डेमोंसट्रेशन डॉक्टर जाहिदा खानम प्रस्तुत करेंगी। खानम आर्ट गैलरी में चल रहे कला मेले को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी उमंग देखने को मिल रही है। उनके अंदर इस बात को लेकर उत्साह है कि उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यों को लोगों तक पहुंचने का मौका मिलेगा।

Related posts

जानिए: कसौटी जिंदगी की 2 में क्या कमोलिका को टक्कर दे पायेगी हिना खान

Rani Naqvi

सीएम योगी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, विपक्ष पर हमला करते हुए गिनाई भाजपा सरकार की उपलब्धियां

Neetu Rajbhar

रोटियों पर थूक लगाने वाला युवक गिरफ्तार, वायरल वीडियो से हुआ था खुलासा

Shagun Kochhar