featured दुनिया

भारत और चीन के बीच हुई खूनी हिंसा का अमेरिका जिम्मेदार?

trump 2 1 भारत और चीन के बीच हुई खूनी हिंसा का अमेरिका जिम्मेदार?

लद्दाख सीमा पर भारतीय और चीनी जवानों के बीच हुई जंग में दोनों ही देशों के जवान शहीद हुए हैं। ऐसे में चीन की पूरी दुनियाभर में आलोचना हो रही है। क्योंकि इस खूनी हिंसा का जिम्मेगदार सिर्फ चीन हैं। उसकी इसी हरकत को आज दुनियाभर के लोग चर्चा कर रहे हैं। जिससे बौखलाते हुए चीन ने इस झड़प का जिम्मेदार अमेरिका को ठहरा दिया है।
चीन ने आरोप लगाया कि अमेरिका भारत और चीन के बीच विवाद को बढ़ाने का काम कर रहा है। चीनी सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि झड़प के तुरंत बाद अमेरिका ने बिना सोचे समझे भारत का समर्थन किया।

india vs chaina भारत और चीन के बीच हुई खूनी हिंसा का अमेरिका जिम्मेदार?नी मीडिया ने आरोप लगाया कि अमेरिका भारत को झूठा दिलासा दिलाना चाहता है कि भारत के साथ अमेरिका सहित अन्य पश्चिमी देशों का समर्थन है।

आपको बता दें, चीन की तरफ से ये बयान इसलिए आया है। क्योंकि भारत चीन झड़प के बाद अमेरिकी अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता कहा कि उनके देश की संवेदना शहीद हुए भारत के 20 जवानों के परिजनों के साथ है। वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका मौजूदा स्थिति के शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करता है।

https://www.bharatkhabar.com/this-youth-of-haryana-opened-the-fortunes-of-farmers-and-cows/
जिसको लेकर चीन बुरी तरह से बौखला गया है। इसीलिए वो अमेरिका को इसका कर्ता धर्ता मान रहा है। उसे पता है अमर अमेरिका ने सीमा पर भीरत का साथ दे दिया तो उसका क्या होगा। इसलिए वो अमेरिका को घेरकर अपने नापक मनसूबों को पूरा करना चाहता है। लेकिन उसकी इस हरकत ने पूरी दुनिया के सामने उसको बेनकाब कर दिया है।

Related posts

राशिफल 2 अक्टूबर 2021 : जानें क्या कहता है आपका किस्मत कनेक्शन

Kalpana Chauhan

अमित शाह इसी माह दूसरी बार आयेंगे राजधानी

Rani Naqvi

रूसी विरोधी डोपिंग वॉचडॉग ने किये बड़े खुलासे..

Rozy Ali