November 27, 2022 2:10 pm
featured देश

Amarnath Yatra 2021: 28 जून से अमरनाथ यात्रा, सामने आई बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर

baba 2 Amarnath Yatra 2021: 28 जून से अमरनाथ यात्रा, सामने आई बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर

अमरनाथ की यात्रा 28 जून से शुरू होने वाली है। यात्रा शुरू होने से पहले बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई है। अमरनाथ गुफा में सर्दियों के दौरान बने शिवलिंग की पहली तस्वीर आ गई है। तस्वीर में शिवलिंग का आकार साफ दिखाई दे रहा है। दिखने में शिवलिंग का आकार इस साल काफी बड़ा है। बाबा बर्फानी की जो तस्वीर सामने आई है। उसमें शिवलिंग का पूर्ण आकार दिख रहा है।

गौरतलब है कि यही शिवलिंग श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र रहता है जिसके दर्शन के लिए श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा पर जाते हैं। 56 दिन तक चलने वाली ये यात्रा पहलगाम और बालटाल के रास्तों से 28 जून को शुरू होगी।अमरनाथ की यात्रा का समापन 22 अगस्त को होगा।

baba 1 Amarnath Yatra 2021: 28 जून से अमरनाथ यात्रा, सामने आई बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर

मालूम हो कि सालाना अमरनाथ यात्रा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन एक अप्रैल से शुरू हुआ है। रजिस्ट्रेशन पूरे देश में 446 बैंक शाखाओं के जरिये किए जा सकते हैं। इसमें पंजाब नेशनल बैंक, जम्मू कश्मीर बैंक और Yes बैंक आदि की शाखाएं शामिल हैं। यात्रा के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट बेहद जरूरी है, क्योंकि गुफा बहुत ऊंचाई पर स्थित है और यात्रा कठिन है। इस साल 13 साल से कम और 75 साल से अधिक आयु के व्यक्ति और साथ ही गर्भवती महिलाएं अमरनाथ यात्रा पर नहीं जा सकेंगी।

फिलहाल यात्रा से संबंधी अधिक जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.shriamarnathjishrine.com पर जाकर ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related posts

2019 का लोकसभा चुनाव है निर्णायक,गठबंधन से पहले बढ़ाएंगे वोट बैंक: अखिलेश

Breaking News

JIO ला रहा है नए यूजर्स के लिए धमाका ऑफर, इंस्टॉलेशन के साथ फ्री में मिलेगा इंटरनेट बॉक्स

Shailendra Singh

जम्मू कश्मीर में हिंदूवादी फायर ब्रैंड नेता को एलजी बनाने से हड़कंप..

Rozy Ali