September 26, 2022 1:01 pm
featured यूपी

खुशखबरी: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा के आवेदन की आ गई तारीख   

खुशखबरी: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा के आवेदन की आ गई तारीख   

प्रयागराज: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन तिथि का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है। विश्‍वविद्यालय प्रशासन नए सत्र में प्रवेश के लिए सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने पर विचार कर रहा है। 23 अगस्त को विवि प्रशासन द्वारा प्रवेश परीक्षा के आयोजन के लिए फैसला लिया जाएगा। इसके बाद आवेदन शुरू करने का तारीख और परीक्षा की तिथि भी घोषित करते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को एग्जाम कराने के लिए सूचित किया जाएगा।

एनटीए द्वारा कराई जाएगी विवि की प्रवेश परीक्षा

कोरोना संक्रमण के कारण काफी समय से एनटीए परीक्षा कराने का निर्णय नहीं ले पा रहा था, जिसकी वजह से विश्वविद्यालय ने अपनी प्रवेश परीक्षा को पूर्ण रूप से ठप करके रखा था। फिलहाल, इस बार विश्वविद्यालयों में प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ले ली है।

बता दें कि वर्तमान समय में बनाए गए नए केंद्रीय शिक्षा मंत्री के आने के बाद शिक्षा मंत्रालय की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय पूर्व की भांति परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया है।

अगस्त के पहले हफ्ते में होना था टेंडर

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आगामी प्रवेश परीक्षा के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में एजेंसी चयन के लिए टेंडर होना था, लेकिन आवेदनों की संख्या कम होने के कारण टेंडर नहीं खुला। इसकी वजह से अब 23 अगस्त को टेंडर खुलना है। विवि प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि, 23 को एजेंसी का निर्णय होने के बाद प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख और समय घोषित कर दी जाएगी।

Related posts

अल्मोड़ा: अमर जवान ज्योती के विलय पर कांग्रेस बोली- ये राजा के मनमानी की कहानी कहती है

Saurabh

नेताओं और सासंदों के बीच जमकर कर हुई मारपीट, कई घायल..

Rozy Ali

चीन को लगा बड़ा झटका, आसमान में धूं-धूं करके जल गयी बेशकीमती मिसाइल..

Mamta Gautam