January 31, 2023 12:24 pm
featured राजस्थान

कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर और इससे सम्बद्ध कृषि महाविद्यालयों में 88 पदों पर जल्द होगी शीघ्र भर्ती

राजस्थान 1 कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर और इससे सम्बद्ध कृषि महाविद्यालयों में 88 पदों पर जल्द होगी शीघ्र भर्ती

जयपुर। कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर और इससे सम्बद्ध कृषि महाविद्यालयों में 88 पदों पर भर्ती शीघ्र की जाएगी। सरकारी बयान के अनुसार कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर और इससे सम्बद्ध कृषि महाविद्यालयों में 88 पदों पर भर्ती शीघ्र की जाएगी। इनमें से 58 पद शैक्षणिक तथा 30 पद अशैक्षणिक वर्ग के हैं। इन पदों पर भर्ती से प्रतिवर्ष लगभग 2.75 करोड़ रुपए सम्भावित खर्च होगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर तथा नागौर, सुमेरपुर और जोधपुर के कृषि महाविद्यालयों में शैक्षणिक वर्ग के 35 और अशैक्षणिक वर्ग के 20 नये पद सृजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। साथ ही, शैक्षणिक और अशैक्षणिक वर्ग के क्रमशः 23 और 10 रिक्त पदों पर भर्ती के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई है।

वहीं गहलोत ने कृषि विश्वविद्यालय के जोधपुर स्थित मुख्यालय तथा इससे सम्बद्ध जोधपुर कृषि महाविद्यालय में राज्य आयोजना मद में शैक्षणिक वर्ग के 20 तथा अशैक्षणिक वर्ग के 10 नये पदों के सृजन को स्वीकृति दी है। साथ ही, सुमेरपुर कृषि महाविद्यालय में शैक्षणिक वर्ग के 8 तथा अशैक्षणिक वर्ग के 6 पद और नागौर कृषि महाविद्यालय में क्रमशः 7 और 4 नये पद सृजित करने को मंजूरी दी है। इन सभी नये पदों पर शीघ्र भर्ती के साथ-साथ विभिन्न संस्थानों में शैक्षणिक वर्ग के 23 और अशैक्षणिक वर्ग के 10 रिक्त पदों पर भी भर्ती की जाएगी।

Related posts

दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व मंत्री संदीप कुमार को मिली जमानत

Rahul srivastava

विधायक विशवेंद्र सिंह ने इंटरलॉकिंग खरंजा का किया लोकार्पण

Samar Khan

दिल्ली निगम चुनावः धीमी रफ्तार के साथ खत्म हुआ मतदान

kumari ashu