featured Breaking News देश

कश्मीर में लगातार 34वें दिन बंद, कर्फ्यू से जनजीवन प्रभावित

Kashmir 4 कश्मीर में लगातार 34वें दिन बंद, कर्फ्यू से जनजीवन प्रभावित

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में पिछले करीब एक माह से जारी हिंसा व तनाव के मद्देनजर गुरुवार को लगातार 34वें दिन भी कई इलाकों में कर्फ्यू व प्रतिबंध तथा अलगाववादियों की ओर से आहूत बंद जारी हैं, जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “पुलवामा, कुलगामा, शोपियां तथा अनंतनाग कस्बों में गुरुवार को प्रतिबंध जारी रहेंगे। श्रीनगर शहर, सोपोर, बारामूला, हंदवाड़ा, त्रेहगाम, कुपवाड़ा, बडगाम तथा गांदेरबल कस्बों के आठ पुलिस थानों में भी इसी तरह के प्रतिबंध जारी रहेंगे।”

Kashmir

इस बीच, बुधवार को श्रीनगर तथा घाटी के कई अन्य बड़े कस्बों में कुछ निजी वाहन सड़कों पर देखे गए थे। लोगों की पैदल आवाजाही भी देखी गई थी। पुलिस के अनुसार, घाटी में आम तौर पर शांति रही और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

कानून एवं व्यवस्था के हालात में मामूली सुधार के बावजूद शैक्षणिक संस्थान, दुकानें, सार्वजनिक परिवहन तथा अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान घाटी में पिछले नौ जुलाई से ही जारी तनाव के बीच बंद हैं। अलगाववादी नेताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में रखा गया है, जो हर सप्ताह नए सिरे से बंद का आह्वान करते हैं और लोगों से आम गतिविधियां नहीं शुरू करने को कह रहे हैं।

Related posts

पर्यटनः विधायकों कि टीम सिक्किम के पर्यटन का अध्ययन कर मुख्यमंत्री को रिपोर्ट भेजेगी  

mahesh yadav

बिना कोचिंग किए PCS-2019 टॉपर बने विशान, जानिए सफलता की कहानी

Shailendra Singh

बीजेपी को एक और बड़ा झटका: मंत्री धर्म सिंह सैनी ने छोड़ी पार्टी, इस्तीफा देने के बाद अखिलेश से मिले

Saurabh