October 28, 2021 11:29 am
featured Breaking News देश

कश्मीर में लगातार 34वें दिन बंद, कर्फ्यू से जनजीवन प्रभावित

Kashmir 4 कश्मीर में लगातार 34वें दिन बंद, कर्फ्यू से जनजीवन प्रभावित

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में पिछले करीब एक माह से जारी हिंसा व तनाव के मद्देनजर गुरुवार को लगातार 34वें दिन भी कई इलाकों में कर्फ्यू व प्रतिबंध तथा अलगाववादियों की ओर से आहूत बंद जारी हैं, जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “पुलवामा, कुलगामा, शोपियां तथा अनंतनाग कस्बों में गुरुवार को प्रतिबंध जारी रहेंगे। श्रीनगर शहर, सोपोर, बारामूला, हंदवाड़ा, त्रेहगाम, कुपवाड़ा, बडगाम तथा गांदेरबल कस्बों के आठ पुलिस थानों में भी इसी तरह के प्रतिबंध जारी रहेंगे।”

Kashmir

इस बीच, बुधवार को श्रीनगर तथा घाटी के कई अन्य बड़े कस्बों में कुछ निजी वाहन सड़कों पर देखे गए थे। लोगों की पैदल आवाजाही भी देखी गई थी। पुलिस के अनुसार, घाटी में आम तौर पर शांति रही और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

कानून एवं व्यवस्था के हालात में मामूली सुधार के बावजूद शैक्षणिक संस्थान, दुकानें, सार्वजनिक परिवहन तथा अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान घाटी में पिछले नौ जुलाई से ही जारी तनाव के बीच बंद हैं। अलगाववादी नेताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में रखा गया है, जो हर सप्ताह नए सिरे से बंद का आह्वान करते हैं और लोगों से आम गतिविधियां नहीं शुरू करने को कह रहे हैं।

Related posts

मायावती के बयान पर योगी का पलटवार: महागठबंधन का भरोसा अली में तो भाजपा का बजरंगबली में

bharatkhabar

कोरोना का कोहराम: टूट गए पिछले सारे रिकॉर्ड, 1.68 लाख नए केस, 904 की मौत

Saurabh

कांग्रेस में हो सकता है बड़ा बदलाव, गांधी परिवार से बाहर का हो सकता है अध्यक्ष !

pratiyush chaubey