featured Breaking News देश

भाजपा सांसद उदित राज ने ‘राष्ट्रवाद के प्रस्तावकों’ को फटकारा

udit raj भाजपा सांसद उदित राज ने 'राष्ट्रवाद के प्रस्तावकों' को फटकारा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने रविवार को ‘हिंदू धर्म के रक्षकों’ और ‘राष्ट्रवाद के प्रस्तावकों’ को हाल में हुए दलितों पर हमले को लेकर जमकर फटकार लगाई। उन्होंने पूछा कि दलितों का मूल्य क्या जानवरों से भी कम है? सांसद ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि कुछ गौरक्षक मानते हैं कि दलितों के जीवन का मूल्य उससे भी कम है। कुछ जगहों पर दलितों के मंदिरों में प्रवेश पर प्रतिबंध है। कुछ जगहों पर मरी हुई गाय की खाल उतारने के लिए दलितों की हत्या की जा रही है और कुछ जगहों पर दलितों के गुस्से के का इजहार करने पर उनका शोषण किया जा रहा है।

udit raj

उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म के कथित रक्षकों को हर हाल में इसका जवाब देना चाहिए कि क्या वे मानते हैं कि दलितों के जीवन का मूल्य जानवरों से भी कम है?

उदित राज ने 19वें अखिल भारतीय अनुसूचित जाति/ जनजाति महासंघ के राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उदित ही इस संगठन के अध्यक्ष हैं। भाजपा सांसद ने यह भी सवाल किया कि हिंदू धर्म की रक्षा करने वाले दलितों के खिलाफ अत्याचार की घटनाओं के विरोध में क्यों नहीं आगे आते?

दलितों पर अत्याचार होने पर केवल दलित ही क्यों आगे आते हैं? क्या भारतीय राष्ट्रवाद के प्रस्तावक उन्हें भारतीय समाज का हिस्सा नहीं मानते? पश्चिमोत्तर दिल्ली के सांसद ने कहा कि इसी तरह के व्यवहार के कारण दलित दूसरे धर्म अपनाने के लिए बाध्य हैं।

Related posts

फतेहपुर में पति ने पत्‍नी व बेटी को जिंदा जलाया, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

Shailendra Singh

जनसंख्या नियंत्रण कानून: दो से ज्यादा बच्चों वाले लोगों पर होगा ये असर

sushil kumar

 राजस्थान में कोरोना वायरस के 44 नए मामले, सूबे में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1395 हुई

Shubham Gupta