January 23, 2022 2:10 am
featured यूपी

फतेहपुर में पति ने पत्‍नी व बेटी को जिंदा जलाया, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

फतेहपुर में पति ने पत्‍नी व बेटी को जिंदा जलाया, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

फतेहपुर: जिले में एक पति ने अपनी पत्नी को जिंदा जलाकर मार डाला। उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसके पिता ने अपनी संपत्ति उसकी पत्नी के नाम कर दी। सालों पहले अपमान का घूंट पीने वाले पति ने बीती रात रविवार को अपनी पत्नी और बेटी पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी।

इसके बाद जब तक उनका बचाव हो पाता कि उसके पहले पत्नी सुशीला सक्सेना और उसकी बेटी गुड्डन गंभीर रूप से जल चुके थे। आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पर सुशीला ने दम तोड़ दिया जबकि गुड्डन की हालत नाजुक है।

नशे का आदी था आरोपी, संपत्ति के लिए जला दिया

दरअसल, ललौली थाना क्षेत्र के नसीरखानी मोहल्ले की चूड़ी वाली गली में सुशीला सक्सेना अपनी बेटी गुड्डन और बेटे विनोद के साथ रहती थीं। मामले पर आरोपी के भाई सुंदर लाल ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि, आरोपी फूलचंद्र नशे का आदी था। वह घर की जमा पूंजी नष्ट न कर दे, इसलिए उनके पिता बदलू ने 1995 में घर और अन्य संपत्ति उसकी पत्नी सुशीला के नाम कर दी थी। बस इसी इस बात से फूलचंद्र नाराज रहता था। वह किसी बहाने से संपत्ति को अपने नाम करना चाहता था। इस बात को लेकर पति-पत्नी में अक्सर लड़ाई हुआ करती थी।

तहरीर में बताया गया कि, काफी समय से फूलचंद्र अपने घर वालों से अलग रहकर पलटू का पुरवा में अपना गुजर बसर करता था। इसी बीच बीती रविवार की रात फूलचंद्र घर आया और छत पर सो रही अपनी पत्नी सुशीला सक्सेना और 28 वर्षीय बेटी गुड्डन के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। आग लगते ही उसकी पत्नी और बेटी चीखने-चिल्लाने लगीं। शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। जैसे-तैसे पानी डालकर मां-बेटी की आग बुझाई गयी। साथ ही तत्काल पुलिस को सूचना देते हुए एंबुलेंस बुलाई।

पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

पुलिस और एंबुलेंस के पहुंचने पर पीड़ितों को जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां पर उपचार के दौरान फूलचंद की पत्नी सुशीला सक्सेना की मौत हो गयी। जबकि गुड्डन की हालत बेहद गंभीर देखकर उन्हें कानपुर हैलट के लिए रेफर किया गया। इधर घटना के बाद पुलिस ने सुंदरलाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी पति फूलचंद्र को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया।

Related posts

एकता कपूर की XXXसीजन 2 सीरिज पर क्यों मचा बवाल? क्या एकता ने किया सैनिकों का अपमान?

Mamta Gautam

लोकबंधु अस्पताल प्रशासन ने कोविड मरीजों के लिए शुरू की यह सेवा

sushil kumar

इस दिन है कामिका एकादशी का व्रत, ये है शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा करने की विधी  

Rahul