featured Breaking News देश

भाजपा सांसद उदित राज ने ‘राष्ट्रवाद के प्रस्तावकों’ को फटकारा

udit raj भाजपा सांसद उदित राज ने 'राष्ट्रवाद के प्रस्तावकों' को फटकारा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने रविवार को ‘हिंदू धर्म के रक्षकों’ और ‘राष्ट्रवाद के प्रस्तावकों’ को हाल में हुए दलितों पर हमले को लेकर जमकर फटकार लगाई। उन्होंने पूछा कि दलितों का मूल्य क्या जानवरों से भी कम है? सांसद ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि कुछ गौरक्षक मानते हैं कि दलितों के जीवन का मूल्य उससे भी कम है। कुछ जगहों पर दलितों के मंदिरों में प्रवेश पर प्रतिबंध है। कुछ जगहों पर मरी हुई गाय की खाल उतारने के लिए दलितों की हत्या की जा रही है और कुछ जगहों पर दलितों के गुस्से के का इजहार करने पर उनका शोषण किया जा रहा है।

udit raj

उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म के कथित रक्षकों को हर हाल में इसका जवाब देना चाहिए कि क्या वे मानते हैं कि दलितों के जीवन का मूल्य जानवरों से भी कम है?

उदित राज ने 19वें अखिल भारतीय अनुसूचित जाति/ जनजाति महासंघ के राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उदित ही इस संगठन के अध्यक्ष हैं। भाजपा सांसद ने यह भी सवाल किया कि हिंदू धर्म की रक्षा करने वाले दलितों के खिलाफ अत्याचार की घटनाओं के विरोध में क्यों नहीं आगे आते?

दलितों पर अत्याचार होने पर केवल दलित ही क्यों आगे आते हैं? क्या भारतीय राष्ट्रवाद के प्रस्तावक उन्हें भारतीय समाज का हिस्सा नहीं मानते? पश्चिमोत्तर दिल्ली के सांसद ने कहा कि इसी तरह के व्यवहार के कारण दलित दूसरे धर्म अपनाने के लिए बाध्य हैं।

Related posts

अलीगढ़ में जहरीली शराब का तांडव, अब तक 53 की मौत

Aditya Mishra

पीएम नेआणंद में किया आधुनिक खाद्य प्रसंस्करण सुविधा केंद्रों का उद्घाटन

mahesh yadav

बर्थडे स्पेशल- कभी ऋतिक रोशन के प्रेम की दीवानी थीं करीना कपूर-जाने और भी दिलचस्प बातें

mohini kushwaha