featured यूपी राज्य

दिवाली से पहले यूपी में कर्मचारियों को मिलेगी बोनस और बढ़े डीए की सौगात, सीएम की सहमति के लिए भेजा गया प्रस्ताव

yogi adityanath 6998322 835x547 m दिवाली से पहले यूपी में कर्मचारियों को मिलेगी बोनस और बढ़े डीए की सौगात, सीएम की सहमति के लिए भेजा गया प्रस्ताव

यूपी ।। प्रदेश के कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस और बड़े डीए यानी महंगाई भत्ते की एक साथ सौगात देने की तैयारी तेजी से चल रही है। इस कड़ी में प्रशासन के वित्त विभाग ने एक प्रस्ताव तैयार कर लिया है। जिसकी मंजूरी के लिए वित्त मंत्री के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रस्ताव भेज दिया गया है। 

28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को होगा फायदा

वित्त विभाग के इस प्रस्ताव का फायदा यूपी के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को होगा। इसके अलावा दिए यानी महंगाई भत्ता व महंगाई राहत का भी प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है जिसके तहत अक्टूबर के वेतन के साथ नवंबर में नकदी देने का प्रस्ताव रखा गया है वही बोनस की अधिकतम सीमा ₹7000 तय की गई।

दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिल सकती है सौगात

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मौजूदा वक्त में राज्य कर्मचारियों को मूल वेतन के 28 प्रतिशत की दर महंगाई भत्ते का भुगतान कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते में 3% की बढ़ोतरी के साथ अब महंगाई भत्ता 31% हो जाएगा।

सीएम योगी की मंजूरी के लिए भेजा गया प्रस्ताव

वित्त विभाग की ओर से तैयार किए गए इस प्रस्ताव को वित्त मंत्री के माध्यम से अंतिम रूप प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा गया। हालांकि सीएम योगी की मंजूरी मिलते ही राज्य के सभी कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस और बढ़े डीए की सौगात दी जाएगी।

Related posts

ऐसी है मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की लाइफस्टाइल

mohini kushwaha

चाचा-भतीजे की लड़ाई मुलायम की लिखी कहानी : अमर सिंह

shipra saxena

19 मार्च 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल

Rahul