featured यूपी

प्रयागराज का यह समाजसेवी लगाएगा इतने हजार वृक्ष

PRAYAGRAJ WOOD 3 प्रयागराज का यह समाजसेवी लगाएगा इतने हजार वृक्ष

प्रयागराज: पूरे विश्व में इस समय कोरोना सहित कई बड़ी महामारियों का हमला हुआ है। इन सब के पीछे की एक वजह यह भी है कि हम निरंतर पेड़ों को काट रहे है। पेड़ों को काटने से वातावरण में हवा और ऑक्सीनजन की कमी हो रही है। हमने डेवलपमेंट और स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर पर्यावरण को बहुत नुकसान पहुंचाया है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हे पर्यावरण की चिंता है। हम बात कर रहे है प्रयागराज जिले के इंद्रदेव शुक्ला की जिन्होने 51 हजार वृक्ष लगाने का बड़ संकल्प लिया है।PRAYAGRAJ WOOD प्रयागराज का यह समाजसेवी लगाएगा इतने हजार वृक्ष

इंद्रदेव शुक्ला लगाएंगे 51 वृक्ष

जिले में कुंवरपट्टी सोना भवन निवासी इंद्रदेव शुक्ला ने एक संकल्प लिया है। इंद्रदेव उर्फ राजू भैया ने मेजा विधानसभा क्षेत्र में 51 हजार वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है। इंद्रदेव ने इस संकल्प की शुरुआत करते हुए मेजारोड पर वृक्षारोपड़ किया है।PRAYAGRAJ WOOD 1 प्रयागराज का यह समाजसेवी लगाएगा इतने हजार वृक्ष

व्यापार मंडल-उपजिलाअधिकारी भी साथ आए

व्यापार मंडल मेजारोड के संरक्षक नित्यानंद उपाध्याय और इंद्रदेव ने मेजारोड पर वृक्षारोपड़ की शुरूआत की, साथ ही ब्लॉक में उपजिलाअधिकारी मेजा रानू ने इस कार्य में हाथ बटाते हुए वृक्षारोपड़ किया।

एक वृक्ष 10 बेटों के बराबर

वृक्षारोपण के दौरान इंद्रदेव ने कहा कि वृक्ष से हमे शुद्ध और स्वच्छ हवा मिलती है। वृक्ष हमारे जीवन के आधार होते हैं। नित्यानंद उपाध्याय ने कहा कि एक वृक्ष दश पुत्र के समान होता है, पर्यावरण बचाने के लिए वृक्षारोपण जरुरी है। हम लोगों को वृक्षारोपण कर उनकी हिफाजत करने का संकल्प लेना चाहिए।

वृक्षारोपण के दौरान समाजसेवी सिद्धांत तिवारी, मांडवीशरण द्विवेदी, अखिल उपाध्याय, शिवप्रसाद पाण्डेय, अनुज कुमार मिश्रा सहित कई लोग मौजूद रहे।

Related posts

दिसंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैं​क, जानें किस दिन कहां है बैंक की छुट्टी

Trinath Mishra

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने की अल्मोड़ा में एम्स के स्थापना की मांग

pratiyush chaubey

कॉलेजों में पढ़ रहे युवाओं को नौकरी देंगी चीनी मिलें, आपको भी मिल सकता है मौका, जानिए कैसे

Pradeep Tiwari