January 16, 2022 12:43 pm
featured उत्तराखंड

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने की अल्मोड़ा में एम्स के स्थापना की मांग

Capture 1 3 भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने की अल्मोड़ा में एम्स के स्थापना की मांग

Nirmal Almora भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने की अल्मोड़ा में एम्स के स्थापना की मांगनिर्मल उप्रेती, संवाददाता, अल्मोड़ा

कुमाऊं मंडल में एम्स खोले जाने को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने प्रदेश की राज्यपाल को ज्ञापन दिया। कुंदन लटवाल ने मांग की है कि तराई के बदले अल्मोड़ा में एम्स खोला जाए।

‘पहाड़ी क्षेत्रों में स्वास्थ्य की भारी कमी’

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने कहा कि आज पहाड़ी क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिये मैदानी क्षेत्रों में जाना पड़ता है, जिससे उनको भारी आर्थिक बोझ का सामना करना पड़ता है। उन्होने कहा कि मैदानी क्षेत्रों में स्वास्थ्य की कोई कमी नहीं है, पर पहाड़ी क्षेत्रों में स्वास्थ्य की भारी कमी है।

‘एम्स अल्मोड़ा में खोला जाए’

उन्होने आगे कहा कि वो इसके लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल से मांग करते हैं कि एम्स अल्मोड़ा में खोला जाए। ताकि चमोली बागेश्वर पिथौरागढ़ चम्पावत समेत अल्मोड़ा के लोगों को इसका लाभ मिल सके।

‘आर्थिक बोझ से मिलेगी मुक्ति’

उन्होने आगे कहा कि एम्स की स्थापना कुमाऊं मंडल के मैदानी क्षेत्र की अपेक्षा अल्मोड़ा में की जाएगी, तो सच्चे अर्थों में कुमाऊं के पर्वतीय जनपदों को चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त होंगी। उन्होने कहा कि कुमाऊं मंडल के विभिन्न जनपदों के लोगों को चिकित्सा हेतु लम्बी यात्रा और आर्थिक बोझ से मुक्ति मिलेगी।

मेडिकल सुविधाएं दुरुस्त करने में लगा प्रशासन

बता दें कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ही राज्य सरकारें मेडिकल सुविधाएं दुरुस्त करने में लगी हैं। जिससे जो तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है, उस पर समय रहते अंकुश लगाया जा सके। इसी क्रम में लोगों ने एम्स अपने क्षेत्र में खोलने की मांग की है।

Related posts

राहुल गांधी के मंदिर प्रेम की औवेसी ने की आलोचना, पूछा मस्जिद क्यों नहीं गए?

Breaking News

भाजपा अनुसूचित वर्ग जनजाति मोर्चा की प्रदेश टीम घोषित

Shailendra Singh

आरएसएस की बैठक में नहीं जाएंगे एसपी प्रमुख अखिलेश यादव

mahesh yadav