Breaking News featured उत्तराखंड राज्य

सीएम त्रिवेंद्र ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को बताया प्रेस की आजादी पर कुठाराघात

अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को प्रेस की आजादी पर कुठाराघात बताया हैं. उन्होंने इस इस मामले पर एक ट्वीट किया हैं. सीएम त्रिवेंद्र ने ट्वीट में लिखा, “रिपब्लिक चैनल के अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी अभिव्यक्ति और प्रेस की आजादी पर एक कुठाराघात हैं. इमरजेंसी के दिनों की याद दिलाता ये कुकृत्य कांग्रेस संस्कृति का परिचायक हैं. लोकतंत्र में ईमानदार पत्रकारिता करने वालों की आजादी इस तरह से बंद करने की मैं भर्त्सना करता हूं.”

आत्महत्या के एक पुराने मामले में किया गिरफ्तार

रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने आत्महत्या के एक पुराने मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया हैं.  मुंबई पुलिस अर्नब गोस्वामी के वर्ली स्थित निवास पर पहुंची और उन्हें वहां से गिरफ्तार किया.

मुंबई पुलिस पर मारपीट का आरोप

अर्नब गोस्वामी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने उनके साथ मारपीट की हैं. रिपब्लिक टीवी ने अर्नब के घर के लाइव फुटेज को प्रसारित किया हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस और अर्नब गोस्वामी के बीच झड़प हो रही हैं.

क्या है मामला

यह मामला साल 2018 का हैं, जब 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक ने मई 2018 में अलीबाग में आत्महत्या कर ली थीं. पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला था. जिसमें कथित तौर पर कहा गया कि अर्नब गोस्वामी और दो अन्य लोगों ने उन्हें 5.40 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया. इस कारण उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई और उन्हें यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

मंत्रियों के विभागों की समीक्षा में जुटे सीएम त्रिवेंद्र, जिलों का भी करेंगे दौरा

Related posts

मध्यप्रदेश में शडहोल और नेपानगर सीटों पर भाजपा आगे

shipra saxena

ट्रूडो के स्वागत के लिए पलके बिछाए बैठी पंजाब सरकार, 21 फरवरी को आएंगे अमृतसर

Vijay Shrer

मेरठ में दलित संगठनों का प्रदर्शन, सुभारती हाईवे किया जाम

lucknow bureua