ट्रूडो के स्वागत के लिए पलके बिछाए बैठी पंजाब सरकार, 21 फरवरी को आएंगे अमृतसर

अमृतसर। भारत दौरे पर आए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो पंजाब की धर्म नगरी अमृतसर के लिए मंगलवार को रवाना हो जाएंगे। जहां वो सिख धर्म की आस्था के केंद्र यानी की स्वर्ण मंदिर जाएंगे। 21 फरवरी को श्री हरमिंदर साहिब में दर्शन के लिए पहुंच रहे कनाडा के पीएम की सुरक्षा को देखते हुए अमृतसर में चाक-चौबंद दुरुस्त कर दी गई है और पीएम के स्वागत के लिए पंजाब की अमरिंदर सरकार आखें बिछाए बैठी है। कनाडा के प्रधानमंत्री के स्वागत की जिम्मेदारी एसजीपीसी पंथक रिवायतों को सौंपी गई है, जिसको लेकर एसजीपीसी अध्यक्ष ने पदाधिकारियों और जिला प्रशासन के साथ बैठक की।  

एसजीपीसी के अध्यक्ष लोंगोवाल ने अधिकारियों को आदेश दिए किए जिस कर्मचारी और अधिकारी की जहां भी ड्यूटी लगाई जाएगी वो उस ड्यूटी को पूरे समर्पण से निभाएगा। एसपजीसी के मुख्य अध्यक्ष ने बताया कि कनाडा के प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए यहां उनका अपना सुरक्षा दस्ता तैनात रहेगा। वहीं एसजीपीसी की तरफ से भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। एसजीपीसी के कर्मचारी एक निर्धारित वर्दी में रहेंगे।

उनको केसरी दस्तारें सजाने के लिए कहा गया है। एसजीपीसी के अधिकारी भी उस दिन नीली दस्तारें सजाएंगे। जस्टिन ट्रूडो का श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होने से पहले एसजीपीसी की ओर से सरकार की ओर से बनाए गए प्लाजा में उनका स्वागत किया जाएगा। इस मौके पर एसजीपीसी के सचिव मंजीत सिंह, अवतार सिंह सैंपला, दिलजीत सिंह बेदी, बलविंदर सिंह, बिजै सिंह, सुखदेव सिंह भूरा कोहना व सुखलखन सिंह भंगाली आदि मौजूद थे।