उत्तराखंड Breaking News राज्य

15 साल की इस लड़की ने खोली उत्तराखंड सरकार में हो रही भ्रष्टाचार की पोल

उत्तराखंड सरकार

उत्तराखंड सरकार में एक बड़े भ्रष्टाचार का मामला सामने आया हैं। यहां पर चमोली में एक सड़क बनने के 12 घंटे में ही उखड़ गई। मामले को उत्तराखंड की ही एक जागरूक बेटी ने पत्रकारों की तरह रिपोर्टिंग करते उजागर किया। चमोली की रहने वाली सुहानी बिस्ट ने पत्रकारों की तरह रिपोर्टिंग करते हुए सड़क का हाल दिखाया। साथ ही उन्होंने बताया कि सड़क को दोबारा बनाने के बाद भी यही हाल हैं। उन्होंने बताया की सड़क में किस तरह की घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया हैं। सड़क बनने के 12 घंटे बाद ही उखाड़ने लगी। उन्होंने इसे बखूबी सड़क पर चलते हुए एक पत्रकारों के अंदाज में रिपोर्टिंग करते हुए इस मामले को उजागर किया हैं।

सरकार की खोली पोल

सुहानी बिस्ट के इस प्रकार मामले को उजागर करने से त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में हो रहा भ्रष्टाचार सबके सामने आ गया हैं। सुहानी बिस्ट की ये वीडियो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में सड़क को दोबारा बनवा दिया गया। लेकिन दूसरी बार में भी सड़क का वही हाल देखने को मिला। सड़क दोबारा से उखड़ने लगी। जिससे साफ़ हो गया कि त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में भ्रष्टाचार का क्या आलम हैं। सुहानी बिस्ट के साहसी कदम ने एक बार फिर सड़क की हालत दिखाकर भ्रष्टाचार को उजागर कर उत्तराखंड सरकार की पोल खोलकर रख दी।

शिकायतों के बाद किया था डामरीकरण

बता दें कि चमोली के घिंघराण स्थित देवर खडोरा क्षेत्र में एक सड़क की हालत जर्जर बनी हुई थी। जिसकी शिकायत कई बार स्थानीय लोगों ने की काफी शिकायतों के बाद वहां डामरीकरण का कार्य किया गया, लेकिन उसमें काफी घटिया स्तर की सामग्री का इस्तेमाल किया गया। जिसे देखकर लोगों ने विरोध किया लेकिन अधिकारियों ने यह कहकर किसी की कोई बात नहीं सुनी कि इसका कमीशन ऊपर तक जाता हैं।

शासन और प्रशासन के भ्रष्टाचार को किया उजागर

शाम 7 बजे बनी सड़क सुबह उखड़ने गई। जिसके बाद वहां रहने वाली 15 साल की सुहानी बिष्ट ने मौके पर जाकर ‘ग्राउंड रिपोर्टिंग’ की और सड़क का हाल दिखाकर शासन और प्रशासन के भ्रष्टाचार के खेल को सबके सामने लेन का काम किया। इस रोड पर डामरीकरण के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार किया गया।

अवैध धार्मिक स्थलों पर उत्तराखंड सरकार सख्त, होगी कार्रवाई

Related posts

योग को जन-जन तक पहुंचाना हैः मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत

Rani Naqvi

उत्तराखंड में लाडलियों का, बेटियों के नेमप्लेट लगाने की होगी शुरुआत

Yashodhara Virodai

कांफिडेंस तगड़ा, वर्दी नई लेकिन पड़ताल में दरोगा जी निकले फर्जी

bharatkhabar