featured दुनिया देश

GOOD NEWS : भारत में धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना, 65 लाख से ज्यादा लोग हो चुके है अब तक ठीक

corona

नई दिल्ली – कोरोना वायरस को लेकर भारत में राहत की खबर है। पिछले कुछ महीनों में कोरोना भारत में सबसे तेजी से फ़ैल रहा था। दुनिया में अब तक हर दिन सबसे ज्यादा कोरोना मामले भारत में आ रहे थे, लेकिन अब भारत में अमेरिका से कम मामले आ रहे हैं। जो की भारत के लिए राहत की बात है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 62,212 नए मामले सामने आये है। जबकि 837 की मौत हो गयी है।

जिसके बाद अब देश भर में कोरोना के कुल मामले 74,32,681 हो गए है। एक्टिव केस की बात करें तो इसकी संख्या डेढ़ महीने में पहली बार 8 लाख के नीचे आई है। मौजूदा समय में भारत में 7,95,087 एक्टिव केस है। अच्छी बात यह है कि 65,24,596 लोग अब तक कोरोना से ठीक हो चुके है। वहीं मौत की बात करे तो कोरोना की वजह से अब तक 1,12,998 की जान चली गई है।

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 71,687 केस आए और 928 मौत हुई। इस हिसाब से भारत काफी बेहतर स्थिति में है। ICMR के मुताबिक, 16 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 9 करोड़ 32 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई। जिसके मुताबिक, पॉजिटिविटी रेट करीब 7 फीसदी है।

इन राज्यों में कोरोना का कहर जारी –
देश में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर महाराष्ट्र में हैं। जिसके बाद दूसरा नंबर आंध्र प्रदेश का आता है। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा एक्टिव केस आंध्र प्रदेश में है। इस मामले में तीसरे नंबर पर तमिलनाडु, चौथे पर कर्नाटक और पांच नंबर पर उत्तर प्रदेश का नाम शामिल है।

Related posts

IS सरगना अबु बक्र अल बगदादी ने पहली बार जारी की खुद की तश्वीर, वीडियो में आया सामने

bharatkhabar

…और चंद्रयान-2 ने धरती से तोड़ लिया नाता, अचानक सब हो गए खामोश, पीएम बोले ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता’

Trinath Mishra

डोकलाम विवाद पर भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है भूटान…

Vijay Shrer