featured यूपी राज्य

20 अगस्त से शुरू यूपी विधानसभा का सत्र, तीन दिन चलेगा सत्र

विधानसभा

देश में कोरोना का कहर जारी है। उत्तर प्रदेश में भी हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी काफी ध्यान रखा जाएगा। सत्र शुरू होने से पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट किया जायेगा। इसको लेकर ऐलान किया गया है।

निपटाए जाएंगे जरूरी कामकाज

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होगा। हालांकि कोरोना के चलते विधानसभा सत्र काफी छोटा किया गया है। जानकारी के मुताबिक यह सत्र महज तीन दिनों का होगा। इस सत्र के दौरान सिर्फ जरूरी कामकाज निपटाए जाएंगे। इस सत्र में सदस्यों के बैठने की जगह भी पहले से अलग होगी।

नहीं होगी दर्शक दीर्घा

कोरोना महामारी और बढ़ते संक्रमित मामलों को देखते हुए इस विधानसभा सत्र में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा रहा है। विधानसभा सत्र के दौरान हर एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था की जाएगी। हालांकि इस बार दर्शक दीर्घा नहीं होगी। कोरोना काल को देखते हुए इस बार बाहर सारी सावधानियां बरती जाएँगी। इसके साथ ही सभी नियमों का पालन भी किया जायेगा।

सांसदों-विधायकों के स्थायी पास निरस्त

दर्शक दीर्घा और लॉबी का इस्तेमाल भी सदन के फ्लोर के जैसा होगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ विधायकों के बैठने की व्यवस्था की जा सके। वहीं पूर्व सांसदों-विधायकों के स्थायी पास निरस्त रहेंगे। बता दें कि संवैधानिक प्रावधानों के मुताबिक 6 महीने के भीतर विधानसभा का सत्र बुलाना जरूरी होता है। इसलिए यह सत्र बुलाया गया है। जहाँ पर सरकार के सभी जरूरी कामकाज को निपटाया गए।

Related posts

बच्ची को लगना था 16 करोड़ का इंजेक्शन, पीएम मोदी के एक फैसले ने दिया नया जीवन

Yashodhara Virodai

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने की मुलाकात

Rahul

पुंछ सेक्टर में पाक फायरिंग से एक मौत..

Rozy Ali