September 23, 2021 10:43 am
featured जम्मू - कश्मीर

पुंछ सेक्टर में पाक फायरिंग से एक मौत..

murder पुंछ सेक्टर में पाक फायरिंग से एक मौत..

भारत खबर,राजेश विद्यार्थी की रिपोर्ट

जम्मू कश्मीर
शुक्रवार से भारत पाक नियंत्रण रेखा पर पांच स्थानों पर फायरिंग के बीच पुंछ के मंेढर सेक्टर में पाक फायरिंग से एक नागरिक की मौत हो गई। इस फायरिंग से छह ग्रामीण घायल हुए हैं।

india vs pakistan पुंछ सेक्टर में पाक फायरिंग से एक मौत..
शुक्रवार शाम को पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में दोबारा फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग सेवर्षीय बुजुर्ग मोहम्मद सादिक निवासी मनकोट गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां, शनिवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। पाकिस्तानी सैनिकों ने देर शाम कृष्णा घाटी में भी गोलियां बरसाई। इससे पहले मेंढर और बालाकोट में फायरिंग की गई थी। पिछले दो दिन की फायरिंग में छह लोग घायल हुए है।

पाक सेना उडी, बारामुला, कुपवाडा के टंगधार में अलग अलग समय पर फायरिंग करके आतंकी घुसपैैठ कराने के प्रयास कर रहा है। उत्तरी कमान के सैन्य प्रवक्ता के अनुसार भारतीय सैनिक पाक सेना का मुहंतोड़ जवाब दे रही है। पुंछ और उरी सेक्टर से अक्सर आंतकियों की घुसपैठ के लिए सेफ रास्ता रहा है। सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को उरी और कुपवाडा सेक्टर में मुठभेड़ के दौरान मारा है। इस क्षे़त्र में जंगल अधिक होने के कारण आतंकी इसकी आड़ लेते हैं और कई दिनों तक तलाशी अभियान भी चलता रहा हैं। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई के दौरान पाक अधिकृत कश्मीर के नागरिकों का विशेष ध्यान रखा है ताकि किसी नागरिक को नुकसान नहीं पहुंच सके। जम्मू से लेकर कश्मीर तक एलओसी सक्रिय है। कश्मीर में आतंकी संख्या कम होने के कारण पाक आतंकियों की घुसपैठ कराने की लगातार साजिश रच रहा है। जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठनों के शीर्ष कमांडरों को मार गिराया है।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग ने हालांकि कहा है कि जम्मू कश्मीर में अब भी 200 आतंकी सक्रिय है। इस साल मात्र दो दर्जन के करीब आतंकी ही घुसपैठ करने में कामयाब रहे हैं। आतंकियों की धरपकडं के लिए लगातार तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। कासो का अभियान भी तेज कर दिया है। सीमा पर भारतीय सेना पुरी तरह से मुस्तैद है और आतंकी घुसपैठ की पाक साजिश को नाकाम बनाने के लिए सक्षम हैं।

https://www.bharatkhabar.com/a-large-scale-conspiracy-of-terror-in-kashmir/
पलायन करने पर मजबूर एलओसी ग्रामीण
जम्मू कश्मीर। एलओसी पर लगातार पाक द्वारा ग्रामीणों को निशाना बनाए जाने से लोगों में दहशत का माहौल है। सूत्रों के अनुसार इस क्षेत्र से कुछ ग्रामीणों ने पलायन कर लिया है और सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं। एलओसी से सटे गांव में बचे ग्रामीण भी पलायन करने का मन बना चुके हैं। पिछले दो दिनों से एलओसी पर दस जगहों पर पाकिस्तान ने फायरिंग की है और ग्रामीणों को भी नहीं बख्शा। जम्मू के बालाकोट, मेंढर, कृष्णा घाटी और कश्मीर के टंगधार, मच्छेल, उरी, बारामुला आदि क्षेत्रों में गोलियां बरसाई हैं। हालांकि कश्मीर में ग्रामीण क्षेत्र एलओसी से दूर हैं; जम्मू के पुंछ सेक्टर के गांव पाक गोली की सीधी रेंज में है। जिसके कारण इस क्षे़़त्र में ग्रामीण अक्सर पाक गोली का निशाना बन जाते हैं।

Related posts

बॉलीवुड पर पंचक, पंचको में हुई सुशांत की मौत कहीं भारी ना पड़े फ़िल्म इन्डस्ट्री पर..

Mamta Gautam

ऊना हिमाचल से सम्भल यू. पी via जुगाड़, भूखे पेट

Mamta Gautam

‘राष्ट्र’ का मतलब भौगोलिक सीमा नहीं है- उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, जानें आगे क्या कहा

Aman Sharma