featured देश

कोरोना के सबसे बुरे दौर से गुजर चुका दिल्ली..

kk agrwal 1 कोरोना के सबसे बुरे दौर से गुजर चुका दिल्ली..

कोरोना ने दुनिया ही नहीं बल्कि देश को भी परेशान किया हुआ है। भारत में कोरोना के मामले 5 लाख को पार कर चुके हैं तो वहीं अच्छी बात ये है कि, कोरोना के मरीज देश में तेजी से ठीक हो रहे हैं। इसके साथ ही ऐसा ही कुछ हाल देश की राजधानी दिल्ली का भी है।
आपको बता दें, दिल्ली में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 87 हजार के पार हो गया है। पिछले 24 घंटों में 2199 नए मामले सामने आने के साथ ही यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 87,360 हो गई है।

corona 1 3 कोरोना के सबसे बुरे दौर से गुजर चुका दिल्ली..
वहीं पिछले 24 घंटों में 2113 मरीज ठीक भी हुए हैं और अब तक कुल 58,348 मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में यहां 62 मरीजों की मौत इस वायरस के चलते हुई। दिल्ली में इस जानलेवा वायरस ने अब तक कुल 2742 मरीजों की जान ले ली है। पिछले 24 घंटों में 17,179 टेस्ट हुए और अब तक कुल 5,31,752 टेस्ट हो चुके हैं।

दिल्ली में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामले 26,270 हैं। होम आइसोलेशन में 16,240 मरीज़ हैं. रिकवरी रेट अब 66.79 प्रतिशत है।
तो वहीं डॉक्टर के.के अग्रवाल का मानना है कि, दिल्ली कोरोना के बुरे दौर से गुजर चुका है।इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ के.के अग्रवाल का कहना है कि, दिल्ली में अब इससे ज्यादा कोरोना नहीं बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव कब आएगी, यह कह पाना मुश्किल है।

डॉ अग्रवाल ने ये भी कहा कि हम मानकर चल रहे हैं कि दिल्ली में 30 लाख लोगों को अब तक कोरोना वायरस हो चुका होगा। उनका कहना है कि, जब तक कोरोना 70 फीसदी जनसंख्या को संक्रमित नहीं कर लेता तब तक वेव आएंगी और जाएंगी।

https://www.bharatkhabar.com/chinese-forces-write-china-in-huge-letters-on-land-disputed-with-india/
हम यह कहते हैं कि 20 से 25 फीसदी लोग जब संक्रमित हो जाएं तो पहली वेव खत्म हो जाती है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि हम ये मानकर चल रहे हैं कि दिल्ली में 30 लाख लोगों को अब तक कोरोना वायरस हो चुका होगा। इसलिए दिल्ली कोरोना की बुरी स्थिति को झेल चुका है। डॉ. के.के ने जिस तरह से तर्क देते हुए कोरोना पर बड़ा बयान दिया है। ये अपने आप में काफी राहत देने वाला है।

Related posts

Holi 2021: घर-घर बिखर रहा प्यार का रंग, अपनों संग जमकर उड़ रहे अबीर और गुलाल

Aditya Mishra

कर्नाटक में कांग्रेस के मंत्री शिवकुमार की बढ़ीं मुश्किलें, 35 जगह पर ईडी का छापा

piyush shukla

उतराखंड मे बारिश को लेकर हाई अलर्ट

Breaking News