August 16, 2022 10:07 am
featured यूपी

Holi 2021: घर-घर बिखर रहा प्यार का रंग, अपनों संग जमकर उड़ रहे अबीर और गुलाल

Holi 2021: घर-घर बिखर रहा प्यार का रंग, अपनों संग जमकर उड़ रहे अबीर और गुलाल

बाराबंकी। प्रेम के रंग और आपसी मेल-मिलाप का पर्व होली आज देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज के दिन हर कोई अपने पराए का भेद न करके एक-दूसरे को रंग लगाते हुए गले मिलकर बधाई दे रहा है।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में भी होली का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। खुशियों के रंग में रंगे लोग तरह-तरह के व्यंजन, मिठाई आदि अपने परिचितों को परोसते हुए होली का जश्न मना रहे हैं।

सतर्कता बरत रहे लोग

हालांकि, इस बार कोरोना वायरस को देखते हुए होली का जश्न समूह में नहीं मनाया जा रहा है। लोग एक-दूसरे के घर जाकर पूरी सावधानी और सतर्कता के साथ रंग लगा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी कोविड-19 देखते हुए सतर्कता और सावधानी के साथ रंग खेलने और पर्व का जश्न मनाने का निर्देश दिया था।

उड़ रहा प्यार का रंग

बाराबंकी जिले के दरियाबाद क्षेत्र स्थित ग्राम हंसौर, अरुवा, अजइमऊ, मंझेला, नवाडील और ककरहा समेत आस-पास के गांव में खूब प्यार का रंग उड़ रहा है और लोग रंगों की फुहार छोड़कर मस्ती कर रहे हैं। बाहर नौकरी कर रहे, पढ़ाई कर रहे, बाहर रह रहे लोग भी गांव में आकर अपनों के बीच प्यार का रंग खेल रहे हैं।

सुबह से ही मची है होली की धूम

सुबह होते ही गुलाल, अबीर और रंगों की बौछार शुरू हो गई। बच्चे, बुजुर्ग, जवान, महिलाएं सभी इस रंग के पर्व का जश्न मनाते हुए आनंद ले रहे हैं। आज शाम को होली पर घर आने जाने वाले मेहमानों का गुझिया से मुंह मीठा कराया जाएगा और गले लगकर एक-दूसरे को होली की बधाई दी जाएगी।

भारत खबर की अपील

इस दौरान जिससे जो हो पाएगा गुजिया, मिठाई, पापड़, नमकीन आदि व्यंजनों से मेहमानों का स्वागत करेगा और गले लगकर उनको होली के पर्व की शुभकामनाएं देगा।

इस दौरान भारत खबर की आपसे यही अपील है कि प्यार के रंग का जश्न मनाते हुए आप सतर्कता और सावधानी जरूर बरतें। एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं देते हुए आप कोविड नियमों का भी ध्यान रखें। खुद भी स्वस्थ रहें और अपने प्रियजनों को भी स्वस्थ रखें।

Related posts

राजस्थान: दो दिवसीय देव दर्शन यात्रा पर भरतपुर पहुंची वंसुधरा राजे

Sachin Mishra

भ्रष्टाचार पर सीएम योगी का सख्त रुख, तीन एसडीएम पर गिरी गाज

Aditya Mishra

लंकेश की हत्या मामले में नया खुलासा, यूपी से लाई गई थी बंदूक की गोलियां

Vijay Shrer