featured देश

लद्दाख में हुई खूनी हिंसा के गलवान घाटी में तैनात हुए भारत-चीन के सैनिक, जानिए क्या है पूरा मामला..

galwan 2 लद्दाख में हुई खूनी हिंसा के गलवान घाटी में तैनात हुए भारत-चीन के सैनिक, जानिए क्या है पूरा मामला..

लद्दाख की गलवान घाटी में जिस तरह से भारत और चीन के बीच खूनी झड़प हुई है। उससे दोनों देशों के बीच काफी तनाव बढ़ गया है। इस बीच खबर आ रही है कि, सीमा पर भारत और चीन ने अपने-अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा दी है।
भारत और चीन ने एक-एक हजार से अधिक सैनिक तैनात किए हैं। इस स्थिति के बीच सोमवार को एक बार फिर दोनों देशों की सेनाओं के बीच बातचीत होगी।

chaina 1 लद्दाख में हुई खूनी हिंसा के गलवान घाटी में तैनात हुए भारत-चीन के सैनिक, जानिए क्या है पूरा मामला..
15 जून की खूनी झड़प के बाद दोनों देशों के बीच कोई झड़प की खबर नहीं है, हलांकि माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। भारत और चीन की तरफ से तनाव खत्म करने के लिए सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत का सिलसिला चल रहा है। इसीलिए सोमवार को दोनों देशों के सैन्य अधिकारी बातचीत करेंगे।

गलवान घाटी के PP 14 क्षेत्र में अब भारत और चीन की सेनाएं अपने आप को मजबूत करने में जुटी हुई हैं। चीन की सेना एलएसी पर आर्टिलरी और टैंक के साथ खड़ी है, तो वहीं भारत की सेना भी पूरी तरह से तैयार है और तैनाती मजबूत की है।

https://www.bharatkhabar.com/china-blocking-indian-prime-minister-modis-personal-website-reports-say/
इस तरह दोनों ही देश स्थिति से निबटने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि,मामले को बातचीत से ही निबटाने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि दोनों ही देश जानते हैं कि, अगर जंग होती है तो दोनों की काफी नुकसान होगा। इसलिए कोशिश अभी बातचीत से निबटाने की जा रही है।

Related posts

पद्मावत में खिलजी को देखकर आती है आजम खान की याद: जयाप्रदा

Vijay Shrer

कोरोना काल में बच्चों पर आफत बनकर टूट रही ये रहस्यमय बीमारी, अपने मासूम बच्चों का ऐसे करें बचाव..

Mamta Gautam

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मारा

Samar Khan