featured दुनिया

भारत को पछाड़ते हुए अचानक स्पेन ने जीती कोरोना की जंग, कैसे हुआ संभव?

corona 1 2 भारत को पछाड़ते हुए अचानक स्पेन ने जीती कोरोना की जंग, कैसे हुआ संभव?

पूरी दुनिया पर मौत बरसा रहा कोरोना वायरस फिलहाल तो थमता हुआ नहीं दिख रहा है। दुनियाभर के डॉक्टर कई तरह की दवाईयों को इस्तेमाल करके लोगों को तो बचा ले रहे हैं। लेकिन कोरोना की अभी तक कोई दवाई नहीं बनी है। जिसकी वजह से कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है।इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा मुश्किल में पड़े स्पेन ने कोरोना की जंग जीत ली है।

corona 1 2 भारत को पछाड़ते हुए अचानक स्पेन ने जीती कोरोना की जंग, कैसे हुआ संभव?
स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल में ही कोरोना से होने वाली मौत की संख्या को रिकॉर्ड करने की पद्धति में बदलाव किया है। जिसके बाद पिछले 7 दिनों से देश में एक भी मौत का मामला दर्ज नहीं हुई है। हालांकि, स्पेन की सरकार के इस दावे पर कई विशेषज्ञों ने सवाल भी उठाया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से स्पेन में 7 जून तक 27,136 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 291,008 तक पहुंच गई है।

भारत और स्पेन में कोरोना वायरस का संक्रमण लगभग एक साथ ही शुरू हुआ था। रिपोर्ट्स के अनुसार, स्पेन में कोरोना का पहला मामला 31 जनवरी को सामने आया था जबकि भारत में 30 जनवरी को। जिसके बाद स्पेन में कोरोना वायरस ने जल्द ही महामारी का रूप ले लिया और स्वास्थ्य व्यवस्था के ठप पड़ जाने के कारण हर दिन सैकड़ों की संख्या में लोगों की मौत हुई।

https://www.bharatkhabar.com/lockdown-gives-opportunity-to-improve-health-facilities-icmr/
और एक टाइम तो स्पेन में इतनी बुरी हालत हो गई थी कि, मौतों ने लोगो की जिंदगी को ठप कर दिया था।स्पेन में 7 जून के बाद से 15 जून तक कोरोना वायरस संक्रमण से एक भी मौत का मामला दर्ज नहीं किया गया है। यहां कोरोना से हुई मौत की संख्या अब भी 27,136 पर रुकी हुई है। स्पेन स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी फर्नांडो साइमन ने क्षेत्रीय आंकड़ों के मिलने में देरी के कारण यह अपडेट नहीं हो पाया है। स्पेन ने जिस तरह से कोरोना की जंग जीती है। उसने सभी को चौंका दिया है। आपको बता दें, दुनिया के कई सारे देश कोरोना को मात देकरक खुद को कोरोना फ्री घोषित कर चुके हैं।

Related posts

यूपी चुनाव 2022: बीएल संतोष ने संघ के साथ की बैठक, इन बातों हुई चर्चा

Shailendra Singh

आजादी के बाद देश में पहली बार अनाज पर टैक्स, अब चावल, दाल, गेहूं, मैदा आदि पर देना होगा GST

Rahul

मुंबईःविक्टोरियन गोथिक एवं आर्ट डेको इंसेबल्स को “बहरीन के मनामा” में विश्व धरोहर संपदा का दर्जा मिला

mahesh yadav