featured बिज़नेस

देश की अर्थव्यवस्था सरकार नहीं किसान संभालेगा, जानिए कैसे सुधरेंगे हालात?

kisan 1 देश की अर्थव्यवस्था सरकार नहीं किसान संभालेगा, जानिए कैसे सुधरेंगे हालात?

महामारी कोरोना के चलते दुनिया के साथ-साथ देश भी बंद पड़े है। जिसके कारण देश की अर्थव्यवस्था लगातार निचले स्तर पर जा रही है।

pm modi देश की अर्थव्यवस्था सरकार नहीं किसान संभालेगा, जानिए कैसे सुधरेंगे हालात?
हालकि सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि, किसी तरह कारोबार को संभाला जा सके। लेकिन लागातार कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने अर्थव्यवस्था की हालत बद से बत्तर कर दी है।

लेकिन इस बीच गिरती अर्थव्यवस्था को अगर कोई संभाल सकता है तो सिर्फ किसान।
इसलिए सरकार ने सीधे खेतों से फसल को लेकर बड़े शहरों में पहुंचाने और फिर एक्सपोर्ट करने की भी कवायद शुरू कर दी है। सरकार को भरोसा है कि इस साल अच्छी फसल होगी, जिससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी और उस आमदनी बढ़ने से इंडस्ट्री में भी मांग पैदा होगी।
नीति आयोग ने उम्मीद जताई है कि देश में कृषि की विकास दर में बढ़त देखने को मिलेगी और साल की पहली तिमाही में अच्छी फसल के लिए माहौल मुफीद है।

आपको बता दें, इस साल अप्रैल में अब तक खाद की बिक्री 8% बढ़कर 13.5 लाख टन पर पहुंच गई है। कृषि विज्ञान केंद्रों से बीच की बिक्री भी पिछले साल के मुकाबले इस साल अप्रैल में 20 फीसदी बढ़ी है।

https://www.bharatkhabar.com/pakistani-government-drastically-reduces-prices-of-petroleum-products-what-is-the-rate-in-india/
यानि की इस बार किसानों का हालत में भी सुधार आयेगा। सरकार की भी पूरी कोशिश है कि, किसानों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा पहुंचाकर ज्यादा से ज्याद खेती कराई जाए।
क्योंकि इस मुसीबत के दौर में एक किसान ही है जो सबका पेट पाल रहा है।

Related posts

भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निखार देखने को मिल रहा : योगी आदित्यनाथ

Shailendra Singh

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट नहीं देखते शाहरुख खान की फिल्म

mohini kushwaha

राजनीतिक घरानों की बेटी-बहू आई आमने-सामने, ट्विटर पर ठेठ अंदाज में हुई बहसबाजी

pratiyush chaubey