featured उत्तराखंड राज्य

‘द राइज ऑफ उत्तराखंड’ के विजन को लेकर वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने लॉच किया अपना पर एप

'द राइज ऑफ उत्तराखंड' के विजन को लेकर वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने लॉच किया अपना पर एप

उत्तराखंडः सूबे के वित्त मंत्री और त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार के सबसे सक्रिय कैबिनेट के सदस्य प्रकाश पंत ने अब जनता से सीधा जुड़ने के लिए ‘दा राइज ऑफ उत्तराखंड के विजन’ के तहत एक एप शुरू किया है।सरकार की जनोपयोगी योजनाओं को जनता तक सीधे तौर पर पहुंचाने के लिए एक एप की लांचिग की है।इस एप के जरिए जनता से जहां सीधा संवाद होगा वहीं।जनता सरकार के कामों को भी देख सकेगी।

 

'द राइज ऑफ उत्तराखंड' के विजन को लेकर वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने लॉच किया अपना पर एप
‘द राइज ऑफ उत्तराखंड’ के विजन को लेकर वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने लॉच किया अपना पर एप

इसे भी पढ़ेःउत्तराखंडः जल विद्युत निर्माण में प्रकृति को खतरा नहीं-यूजेवीएन

भारत खबर ने इसकी जानकारी के लिए प्रकाश पंत से खास बातचीत की है। आइए जानते हैं इस सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म को जिसको उत्तराखंड राज्य के 18 वर्ष की उम्र पर शुरू किया है। आपको बता दें कि इस एप का नाम सूबे के वित्त मंत्री प्रकाश पंत के नाम पर ही ‘प्रकास पंत ऐप’ गया है।पंत के मुताबिक इस ऐप से जनता से सीधा संवाद हो सकेगा। और जनता के सुझाव भी लिए जा सकेंगे। मंत्री प्रकास पंत ने कहा कि इस की मॉनीटिरिंग वह सुद ही करेंगे। उन्होंने बताया कि ऐप को आरेन्ज करने के लिए सोशल मीडिया की एक टीम काम करेगी।

इसे भी पढ़ेःउत्तराखंडः केदारघाटी का पुनर्निर्माण कार्य लगभग पूरा हुआ

आपको बता दें कि प्रकाश पंत एप के लॉन्च करने के पीछे मंत्री प्रकास पंत समेत उनकी सरकार का मनना है कि जनता सरकार से सीधा संपर्क करना चाहती है। ऐसे में यह ऐप जनता के लिए बहुत ही उपयोगी होगा जन समस्याओं को सरकार तक पहुचाने में आसानी होगी।सूबे के वित्त मंत्री प्रकास पत ने कहा कि ऐप के जरिए लोग अपने प्रतिनिधियों से बात कर सकेंगे। सरकार के बारे में जान सकेंगे। प्रकाश पंत ने बताया कि कई बार इस तरह की जनता में आकांक्षा देखी गई है कि वह अपनी सरकार के बारे में जानना चाहती है।

पंत ने कहा कि एप स्वयं मैं ही संचालित करूंगा

सोशल मीडिया का यह सबसे अच्छा साधन होगा।प्रकाश पंत एप के जरिए लोग सीधे मुझ तक यानी कि (प्रकाश पंत) तक अपनी बात रख सकेंगे। पंत ने कहा कि स्वयं मैं ही संचालित करूंगा। प्रकाश पंत ने कहा कि काफी समय से यह हम विचार कर रहे थे कि जनता सरकार के बारे में कैसे सीधे जान सकती है। इसी को लेकर इस ऐप को लॉन्च किया गया है। इसमें सारा कुछ यूजर्स अपने गूगल प्ले एप में इसको देख पाएंगे। ऐप को डाउनलोड करके सरकार के बारे में सारी चीजें जान सकेंगे। पंत ने कहा कि इस एप को स्वयं में (प्रकाश पंत) ही मॉनिटर करूंगा।

देखें वीडियो-

महेश कुमार यादव

Related posts

शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

Nitin Gupta

अरुणाचल प्रदेश : भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, एक पायलट की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

Rahul

ब्रिटेन की चेतावनी : सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद सबसे बड़ी होगी तबाही, तहस-नहस हो जाएगा यूक्रेन

Rahul