featured उत्तराखंड

शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

IMG 20210906 WA0010 शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

रिपोर्ट – गोपाल बिष्ट, रानीखेत

IMG 20210906 WA0013 शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

पं ख्याली राम सती शिक्षक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन रानीखेत के नेशनल इंटर कालेज के सभागार में आयोजन किया गया। समारोह में तहसील के तीन सेवानिवृत्त, दो सेवारत और एक मरणोपरांत शिक्षक को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों और स्व0 पं ख्याली राम सती के पुत्रों ने दीप प्रज्वलित कर किया ।

IMG 20210906 WA0015 शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

समारोह में मुख्य अतिथि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आनंद सिंह बिष्ट ने सम्मानित शिक्षकों को बधाई देते हुए उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। समारोह में मिशन इंटर कॉलेज के सेवानिवृत्त शिक्षक के.के शेरिंग, जीजीआईसी की पूर्व प्रधानाचार्या नीलम नेगी, नेशनल इंटर कालेज के पूर्व प्रवक्ता ओम प्रकाश साह, मिशन इंटर कॉलेज के पूर्व शिक्षक स्व. इंद्र लाल वर्मा (मरणोपरांत) और जूनियर हाई स्कूल पौडा़ कोठार की सहायक अध्यापिका यशोदा कांडपाल, राजकीय प्राथमिक विद्यालय टाना पन्याली के अध्यापक प्रताप सिंह नेगी को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। अपने दादा पं ख्याली राम सती के नाम पर स्मृति सम्मान को शुरू करते हुए वरिष्ठ पत्रकार विमल सती ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला और बताया कि अब यह सम्मान दादा जी की स्मृति में हर वर्ष उनकी जन्म जयंती 18 अप्रैल को मिशन इंटर कालेज में मनाया जाता रहेगा। उन्होंने विद्यालय की पुरानी यादों को भी साझा किया।

IMG 20210906 WA0014 शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

कार्यक्रम में बोलते हुए विशिष्ट अतिथि शिव मंदिर धर्मशाला कमेटी के सचिव और समाज सेवी अतुल अग्रवाल ने विद्यालय में इस तरह के कार्यक्रम की सराहना की और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इस अवसर विद्यालय प्रबंध समिति ने स्व.पं ख्याली राम सती के पुत्रों मदन मोहन सती, कैलाश सती, दयासागर सती सहित एडवोकेट विजय प्रकाश पांडे को सम्मानित किया गया। साथ ही विद्यालय के मेधावी छात्र रहे पूर्व मंत्री बची सिंह रावत को मरणोपरांत स्मृति सम्मान दिया गया। इस अवसर पर शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक “कच्चे रास्ते,पक्के सबक ” का लोकार्पण भी अतिथियों की विशिष्ट दीर्घा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मेधावी छात्रों को छात्रवृत्तियां वितरित की गई। विद्यालय आख्या प्रधानाचार्य सुनील जोशी द्वारा प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता हस्तशिल्पी भुवन साह ने की। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका शशि टम्टा और प्रबंधक महेश जोशी ने किया ।

IMG 20210906 WA0009 शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

कार्यक्रम में एपीएस के प्रधानाचार्य कमलेश जोशी,केन्द्रीय विद्यालय प्रधानाचार्य सुनील जोशी ,मिशन इंटर कालेज के प्रधानाचार्य सुनील मसीह,उमेश भट्ट,मोहन नेगी,संजय पंत,कैलाश पांडे,व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी,महिला उपाध्यक्ष नेहा मेहरा,दीपक पंत,कोषाध्यक्ष भुवन पांडे,पूर्व अध्यक्ष भगवंत नेगी, मुकेश साह ,किरन साह ,हरीश लाल साह ,अनिल वर्मा,प्रमोद कांडपाल, राजेंद्रपंत,जगदीश जोशी,संजय बिष्ट,मोहसिन खान,भारत खुल्बे,प्रभात सती,रामेश्वर गोयल आदि बडी़ संख्या में नागरिक, शिक्षक मौजूद रहे।

IMG 20210906 WA0011 शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

Related posts

मेरठ: एसपी सिटी की गुंडागर्दी, बिना बात के राहगिरों को जड़े थप्पड़

lucknow bureua

अन्नपूर्णा देवी: पहले भाजपा पर उगलतीं थीं जहर अब बांध रहीं तारीफों के पुल, वीडियो वायरल

bharatkhabar

Mangal Pradosh Vrat 2022: मंगल प्रदोष व्रत आज, जानें पूजा विधि, नियम और शुभ मुहूर्त

Neetu Rajbhar