featured देश राज्य

मायावती ने मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन से किया इंकार

मायावती ने मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन से किया इंकार

नई दिल्ली: बीजेपी के खिलाफ बन रहे महागठबंधन पर बड़ा संकट खड़ा हो गया है। मायावती अब इस महागठबंधन का हिस्सा बनी नजर नहीं आ रही हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बीजेपी का एजेंट बताया और कहा कि कांग्रेस बीएसपी को खत्म करना चाहती है।

 

mayawati मायावती ने मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन से किया इंकार

 

ये भी पढें:

 

उत्तराखंडः इन्वेस्टर समिट को लेकर सीएम ने किया तैयारियों का निरीक्षण
उत्तराखंडः इन्वेस्टर समिट में अब तक 1700 निवेशकों ने किया आवेदन,देखें पूरी लिस्ट

मायावती ने मध्य प्रदेश और राजस्थान के चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन से इंकार किया है। बीएसपी छत्तीसगढ़ में पहले ही अजित जोगी की पार्टी से गठबंधन कर चुकी है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मायावती पर पीएम मोदी औरर अमित शाह का दवाब है। उन्होंने मायावती और चंद्रशेखर की तुलना करते हुए भीम आर्मी संस्थापक को अधिक मजबूत बताया।

 

मायावती के बयान के बाद कांग्रेस की ओर से रणदीप सुरजेवाला ने बयान दिया और कहा कि अगर सलवटें हैं तो हम उनको ठीक कर लेंगे। वहीं इस पूरे मामले पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा,”मुझे पता है मायावती दबाव में कुछ नहीं करतीं।” उन्होंने कांग्रेस से बड़ा दिल दिखाने की अपील की है।

 

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होगा। इसके लिए उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी बसपा से गठबंधन चाहते थे, लेकिन दिग्विजय सिंह के चलते यह गठबंधन नहीं हो पाया।

 

मायावती ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की महिला विरोधी, पूंजीपतियों की सहयोगी और दमनकारी नीतियों के खिलाफ ही हमारी पार्टी ने गठबंधन करने का फैसला किया था।

 

ये भी पढें:

 

दिल्लीः UN ने पीएम मोदी को ‘चैंपियंस ऑफ अर्थ’ आवार्ड से सम्मानित किया
 उत्तराखंडः इन्वेस्टर समिट है त्रिवेंद्र सरकार का फ्लाप शो-कांग्रेस

 

By: Ritu Raj

Related posts

सिंगापुर में भी भारतीय पर्यटक कर पाएंगे RuPay कार्ड का इस्तेमाल

mohini kushwaha

केदारनाथ फिल्म के विरोध में कांग्रेस और भाजपा,कहा प्रतिबंधित होनी चाहिए फिल्म

mahesh yadav

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने किया वेटरों का अपमान: रॉबर्ट वाड्रा

bharatkhabar