Breaking News featured देश

हमारे MLAs खरीदने को BJP ने रखे थे 4000 करोड़- कांग्रेस नेता आनंद शर्मा

anand sharma हमारे MLAs खरीदने को BJP ने रखे थे 4000 करोड़- कांग्रेस नेता आनंद शर्मा

कर्नाटक में बीजेपी सरकार गिरने के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने पार्टी पर प्रहार करते हुए की आरोप लगाए हैं। आनंद शर्मा ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी को विधायकों को चुराने में महारथ हासिल है, लेकिन ऐसा नहीं कर पाने पर वह खिसियाई हुई है। अमित शाह के प्रहार पर पलटवार करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे।

 

anand sharma हमारे MLAs खरीदने को BJP ने रखे थे 4000 करोड़- कांग्रेस नेता आनंद शर्मा
Anand Sharma (File Photo)

 

 

बता दें कि कर्नाटक चुनाव में येदियुरप्पा सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई। जिसके बाद उसे यहां मुंह की खानी पड़ी है। कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट से पहले खबरें आईं थीं कि येदियुरप्पा ने कांग्रेस के विधायकों को एक बंधक होटल में कथित बंधक बनाकर रखा हुआ है। आनंद शर्मा ने इसी बात पर केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर हमला बोला है।

 

दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने कुमारस्वामी

 

आन्द शर्मा ने आरोप लगाया कि कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने साढ़े छह हजार करोड़ रुपये इस्तेमाल किया। बीजेपी ने अपने प्रत्येक प्रत्याशी को 20 करोड़ रुपये दिए गए। चार हजार करोड़ रुपये दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए रखा।

 

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला और उस पर अपने विधायकों को बंधक बनाए रखने का आरोप जड़ा। शाह पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस ने अपने विधायकों को बीजेपी से बचाने की कोशिश की। बीजेपी ने कांग्रेस के दो विधायकों को बंधक बनाकर रखा।

 

शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते बीजेपी वो नहीं कर पाई, जो वो करना चाहती है। बीजेपी कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को अगवा करने की फिराक में थी। कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा सूबे की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के कदम को सही बताने पर भी अमित शाह पर पलटवार किया।

 

शर्मा ने सवाल किया कि अगर सबसे बड़ी पार्टी को ही राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो गोवा और मणिपुर में बीजेपी ने क्या किया? अरुणाचल में पूरी सरकार को ही बीजेपी ने खरीद लिया। ये देश की जनता को मूर्ख समझते हैं।

 

कांग्रेस नेता कहा कि अमित शाह को संविधान का ज्ञान नहीं है और अगर ज्ञान है भी, तो वो संविधान का सम्मान नहीं करते हैं। किसी राज्य में सरकार बनाने के लिए बड़ी पार्टी होना जरूरी नहीं है, बल्कि दो तिहाई बहुमत होना जरूरी है।

 

 

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में चुनाव अभियान के दौरान बीजेपी ने खुलेआम सरकारी तंत्र का दुरुपयोग हुआ। केंद्रीय एजेंसियां वहां गईं। बीजेपी ने कांग्रेस के चुनाव प्रचार में बाधा डाला। कांग्रेस के 20 से ज्यादा प्रत्याशियों और उनके परिजनों को परेशान किया गया।

 

 

शर्मा ने कहा कि अगर पैसे की बात करें, तो बीजेपी के पास ही सबसे ज्यादा पैसा है। दुनिया की सबसे ज्यादा पैसे वाली पार्टी बीजेपी ही है। दिल्ली में बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का कार्यालय दुनिया का सबसे बड़ा है।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने साढ़े छह हजार करोड़ रुपये खर्च किए। इसमें से प्रत्येक बीजेपी प्रत्याशी को 20 करोड़ रुपये दिए गए। चार हजार करोड़ रुपये दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए रखा गया।

 

कांग्रेस नेता कर्नाटक चुनाव में बीजेपी द्वारा खर्च की गई धनराशि की जांच कराने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी की दोहरी जुबान और दोहरी मान्यता को हिंदुस्तान की जनता जान चुकी है।

 

ये लोग बात तो भारतीय संस्कृति की करते हैं, लेकिन सुबह से शाम तक झूठ बोलते हैं। शाह ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ जनादेश था, लेकिन हकीकत यह था कि यह गठबंधन के पक्ष में जनादेश था।

 

आनंद शर्मा ने कहा कि पहले भी जेडीएस और कांग्रेस एक साथ मिलकर सरकार बना चुके हैं। जहां तक जनादेश की बात है, तो साल 2013 से 2018 के बीच कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है। कर्नाटक में हमारे पास बीजेपी से ज्यादा वोट प्रतिशत है. अगर कांग्रेस और जेडीएस का वोट प्रतिशत मिला दिया जाए, तो बीजेपी से 21 फीसदी ज्यादा है।

Related posts

फतेहपुर में विकास की बयार, इस वार्ड को 20 साल से सड़क का इंतजार

Aditya Mishra

पीएम मोदी की एयरपोर्ट पर स्क्रिनिंग वाले बयान पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, बोले- फिर पहला केस कहां से आया

Rahul srivastava

बीजेपी में शामिल होंगी ओडिया फिल्म अभिनेत्री अपराजिता महांति

Rani Naqvi