सीएम नीतीश कुमार के आरक्षण कार्ड पर कांग्रेस का तंज, कहा- आरक्षण पर मोदी और मोहन भागवत से लें सलाह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति के लोगों का आरक्षण प्रतिशत 2021की जनगणना के बाद बढ़ेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दलित कार्ड से बिहार की सियासत गरमा गई है।

 

nitish kumar

 

नीतीश कुमार के आरक्षण पर दिए गए बयान पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा है कि नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के साथ जब से गए हैं तब से जुमलेवाजी करने लगे हैं। अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति के आरक्षण प्रतिशत 2021 की जनगणना बढ़ाने वाले बयान पर कांग्रेस ने कहा कि 2021 तो दूर है। एनडीए को 2019 में ही जनता ऐसा सबक सिखाएगी कि नीतीश कुमार का आरक्षण फ्लॉप हो जाएगा। कांग्रेस के प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार को BJP का साइड इफेक्ट हुआ है। नीतीश कुमार को आरक्षण के सवाल पर पहले अपने सहयोगी नरेन्द्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से सलाह लेनी चाहिए ।

 

 

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अनसूचित जाति और अनसूचित जनजाति के लोगों के आरक्षण प्रतिशत में बढ़ोतरी 2021 की जनगणना के बाद होने की बात कही थी। विपक्षी पार्टी कांग्रेस के प्रवक्ता प्रेमचंद ने कहा आरक्षण पर नीतीश कुमार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से परामर्श जरूर लेना चाहिए।