Breaking News featured राज्य

कर्नाटक चुनाव 2018: आज पीएम मोदी की चार रैली, अमित शाह भी करेगे जनसभा को संबोधित

karnataka कर्नाटक चुनाव 2018: आज पीएम मोदी की चार रैली, अमित शाह भी करेगे जनसभा को संबोधित

कर्नाटक चुनाव होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं। चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी वोटरों को रिझाने कि लिए पुर-जोर कोशिश कर रही हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बाद अब पीएम मोदी मैदान में उतर गए हैं। जब से प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार की बागड़ोर संभाली है, तब से हर दिन राज्य में उनकी ताबड़तोड़ रैलियां जारी हैं। आज (रविवार) कर्नाटक में पीएम मोदी चार रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। इस मौके पर उनके साथ अमित शाह भी साथ होंगे। पीएम की चार रैलियां होनी है, जबकि अमित शाह 2 रैलियों को संबोधित करेंगे और दो रोड शो करेंगे।

 

karnataka कर्नाटक चुनाव 2018: आज पीएम मोदी की चार रैली, अमित शाह भी करेगे जनसभा को संबोधित
कर्नाटक में पीएम मोदी की रैली (फाइल फोटो)

 

पीएम मोदी की रैलियां चित्रदुर्ग, रायचूर, जमाखंडी और हुबली में होनी है। कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होने है और 15 मई को नतीजे की घोषणा होगी।

 

इससे पहले शनिवार को भी पीएम ने प्रदेशल के अलग-अलग हिस्सों में चार रैलियां की। इस दौरान उन्होंने राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस और जदएस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने तुमकुर, गडग, शिमोगा और मेंगलुरु में एक के बाद एक जनसभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कई दशक से कांग्रेस ने गरीब-गरीब बोलकर सिर्फ जनता को मूर्ख बनाया है। वह कभी गरीबों के लिए काम नहीं कर सकी। अब कर्नाटक में कांग्रेस ने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया है।

 

भारत खबर के ट्वीट पर हुई कार्रवाई गैंगरेप के मामले में 6 घंटे से चक्कर काट रही युवती का मुकदमा दर्ज

 

उन्होंने आगे कहा कि वह चुनाव जीतने के लिए छटपटा रही है। लेकिन प्रदेश की जनता उसके झूठ में नहीं आएगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे कर्नाटक में वसूली माफियाओं का बहुत बड़ा नेटवर्क खड़ा किया हुआ है। अगर यह कांग्रेस के नेताओं और मंत्रियों ने टैंक बना रखा है, जिसमें भ्रष्टाचार का पैसा जमा होता है। यही पैसा पाइपलाइन के जरिये दिल्ली में बैठे कांग्रेस नेताओं तक पहुंचता है। भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ा हुआ है कि उसके मुख्यमंत्री सिद्धरमैया अब ‘सिद्धारुपैया’ बन गए हैं। जनता यह सच जान चुकी है और कर्नाटक में हार सामने देख कांग्रेस परेशान है।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ‘पीपीपी कांग्रेस’ हो जायेगी। दरअसल पीएम मोदी का कहना था कि पीएम मोदी का कहना कहने का मतलब था कि ‘‘15 मई ( जब चुनाव नतीजा घोषित हो जाएगा ) के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस घटकर पीपीपी कांग्रेस यानी पंजाब , पुडुचेरी और परिवार कांग्रेस रह जाएगी.’’ पीएम मोदी ने यह बात गडग में आयोजित रैली में कही। उन्होंने शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व पर टिकटों, पार्टी पदों और यहां तक कि मुख्यमत्री पद की नीलामी करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने भविष्यवाणी की कि राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी इस चुनाव में मटियामेट हो जाएगी।

 

तूफान पीड़ितों को लेकर योगी सरकार पर भड़के अखिलेश यादव, सीएम बोले- पीड़ितों के जख्म पर न छिड़कें नमक

 

पीएम मोदी के पीपीपी वाले बयान पर पलटवार करते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि भाजपा को प्रिजन (जेल), प्राइस राइज (मूल्य वृद्धि) और पकौड़ा पार्टी बता दिया। मोदी के हमले के बाद सिद्धरमैया ने एक ट्वीट में कहा, “प्रिय मोदीजी , सुना है आपने आज नया संक्षिप्त नाम पीपीपी दिया। श्रीमान, हमने हमेशा डेमोक्रेसी (लोकतंत्र ) के तीन पी – ऑफ द पीपुल , बाय द पीपुल , फोर द पीपुल ( जनता का , जनता के लिए , जनता के द्वारा ) की हिमायत की है।” उन्होंने कहा, “जबकि, आपकी पार्टी प्रिजन, प्राइस राइज और पकौड़ा पार्टी है। क्या मैं सही हूं, महोदय?”

 

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को 224 सीटें के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं, औऱ 15 मई को नतीजे आयेंगे।

Related posts

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आंतकी ढेर

Rani Naqvi

यूपी में जनसंख्या नियंत्रण पर जल्द जारी हो सकती है नीति, जानिए क्या है पूरी योजना

Aditya Mishra

आज दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर पहुंचेंगे आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे  

Shailendra Singh