Breaking News featured यूपी

आज दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर पहुंचेंगे आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे  

आज दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर पहुंचेंगे आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे  

लखनऊ: भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे गुरुवार को दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर पहुंचेंगे। आर्मी चीफ विशेष विमान से राजधानी पहुंचने के बाद मध्य कमान के मुख्यालय जाएंगे।

मध्‍य कमान मुख्‍यालय में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक   

दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे लखनऊ में मध्य कमान के मुख्यालय में उच्‍च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वहीं, दौरे के दूसरे दिन यानी शुक्रवार को आर्मी चीफ का सीतापुर जाने का कार्यक्रम है। वहां कमलापुर के गांवरूढ़ा में सेनाध्‍यक्ष परमवीर चक्र विजेता बलिदानी कैप्टन मनोज पांडेय के लिए सेना की ओर से बनाए गए वॉर मेमोरियल का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वह शहीद कैप्टन के स्वजनों के साथ बातचीत भी करेंगे।

आर्मी चीफ बनने के बाद जनरल एमएम नरवणे दो बार लखनऊ का दौरा कर चुके हैं और अब वह तीसरी बार लखनऊ आ रहे हैं। आज वह मध्य कमान मुख्यालय में कांफ्रेंस में शामिल होंगे। साथ ही मध्य कमान के ट्रेनिंग सेंटर्स के आधुनिकीकरण और उत्तराखंड में चीन से सटी सीमा की वर्तमान स्थिति को लेकर ऑपरेशन कमांडर्स के साथ मंथन भी करेंगे।

थल और वायुसेना के बीच अध्ययन की प्रगति की समीक्षा

इसके अलावा आर्मी चीफ नरवणे मध्य कमान के भावी थिएटर कमांड बनने को लेकर थल सेना और वायुसेना के बीच हो रहे अध्ययन की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे। गौरतलब है कि प्रयागराज में इस समय थल सेना की यूनिट और वायुसेना की स्क्वाड्रन के बीच तालमेल बनाने को लेकर मध्य वायुकमान की जगह ही मध्य थिएटर कमांड बनाने के लिए अध्ययन चल रहा है।

जनरल एमएम नरवणे रक्षा मंत्रलय के अधिकारियों के साथ डिफेंस कॉरिडोर को लेकर भी मीटिंग करेंगे। वहीं, आर्मी चीफ के आगमन को लेकर आज कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। साथ ही तीन क्विक रिएक्शन टीमें भी तैनात हैं।

Related posts

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इस आदेश से मचा हड़कंप, ये है पूरा मामला

Aditya Mishra

ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ संभव, बदला गया सॉफ्टवेयर : केजरीवाल

shipra saxena

जाने अमित शाह की अध्यक्षता में माध्य क्षेत्र परिषद की 22वीं बैठक में किन-किन मुद्दों पर बनी सहमति

Rani Naqvi