featured देश राज्य

ईपीएफओ ने अपने ऑनलाइन जन सुविधा केंद्र के जरिये दी जाने वाली सुविधाएं रोकी

epfo ईपीएफओ ने अपने ऑनलाइन जन सुविधा केंद्र के जरिये दी जाने वाली सुविधाएं रोकी

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने ऑनलाइन जन सुविधा केंद्र (सीएससी) के जरिये दी जाने वाली सुविधाएं रोक दी हैं। ईपीएफओ का कहना है कि उसने सीएससी की संवेदनशीलता की जांच लंबित रहने तक इन सेवाओं पर रोक लगाई है। हालांकि ईपीएफओ ने सरकार की वेबसाइट से अंशधारकों के डाटा लीक होने की किसी संभावना को खारिज किया है।

epfo ईपीएफओ ने अपने ऑनलाइन जन सुविधा केंद्र के जरिये दी जाने वाली सुविधाएं रोकी

ईपीएफओ का बयान

बता दें कि ईपीएफओ का यह बयान 23 मार्च को ईपीएफओ के केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त वीपी जॉय द्वारा सीएससी के सीईओ दिनेश त्यागी को डाटा चोरी के संबंध में लिखे पत्र के वायरल होने के बाद आया है। पत्र में कहा गया है कि डाटा चोरी हुआ है।

वहीं ईपीएफओ ने सफाई दी है कि अंशधारकों के आधार डाटा चोरी होने की खबरें अफवाह हैं। डाटा या साफ्टवेयर में सेंध लगाने से संबंधित चेतावनी रूटीन प्रक्रिया है। कॉमन सर्विस एरिया के तहत मुहैया कराई जा रही सेवाएं 22 मार्च से बंद हैं। वहां से कुछ डाटा चोरी हुए थे, पर ईपीएफओ के साफ्टवेयर या डाटा सेंटर से नहीं। खबरें आई थीं कि हैकर्स ने इलेक्ट्रानिक्स व आइटी मंत्रलय के तहत आने वाले साझा सेवा केंद्र की वेबसाइट aadhaar.epfoservices.com से डाटा चोरी किया है।

Related posts

मध्यप्रदेश में कोटा से लाए जाने वाले छात्रों का रास्ता हुआ साफ

Rani Naqvi

72 जाने लेकर भारी तबाही मचाने वाला तूफान क्या इतना खूबसूरत होता है?

Mamta Gautam

राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के कोच, श्रीलंका दौरे पर संभालेंगे जिम्मेदारी

pratiyush chaubey