featured खेल

राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के कोच, श्रीलंका दौरे पर संभालेंगे जिम्मेदारी

rahul davin राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के कोच, श्रीलंका दौरे पर संभालेंगे जिम्मेदारी

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच बनेंगे। दरअसल राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच बनने को तैयार हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका के आगामी दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कोचिंग देने के लिए सहमति दी है।

दूसरे दर्जे की टीम इंडिया के कोच होंगे द्रविड़

बता दें कि टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरान टीम इंडिया के मेन कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में विराट कोहली की टीम के साथ होंगे। जिसके चलते राहुल द्रविड़ दूसरे दर्जे की टीम इंडिया के कोच होंगे।

2014 में बल्लेबाजी के सलाहकार किए गए थे नियुक्त

याद हो कि राहुल द्रविड़ इससे पहले भी सीनियर टीम को अपनी सेवाएं दे चुके हैं। साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर वो टीम इंडिया के बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किए गए थे। वहीं राहुल द्रविड़ ने बेंगलुरू में NCA का प्रमुख बनने के बाद भारत-A और अंडर 19 टीमों के साथ दौरा करना बंद कर दिया था।

द्रविड़ ने 2015-19 तक अंडर-19 और इंडिया-Aटीम को कोचिंग दी है। और उनकी कोचिंग में इंडिया की अंडर-19 टीम 2016 में विश्व कप की उपविजेता और 2018 में चैम्पियन बनी थी।

13 जुलाई से होगी श्रीलंका दौरे की शुरुआत

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे की शुरुआत 13 जुलाई को होगी। जहां वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इसके बाद 16 जुलाई को दूसरा और 19 जुलाई को तीसरा वनडे मैच होगा। वहीं टी20 सीरीज की शुरुआत 22 जुलाई से होनी है। जिसके बाद दूसरा मैच 24 और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।

Related posts

सैनिकों को मारने और हमारे जमीन छीनने के बाद पीएम मोदी तारीफ क्यों कर रहा चीन: राहुल गाँधी

Rani Naqvi

भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी ने केजरीवाल को दी गालियां

shipra saxena

शहीद जवान औरंगजेब को राष्ट्रीय सम्मान के साथ पैतृक गांव पुंछ में सुपुर्द-ए-खाक किया, सेना दी आखिरी सलामी

mahesh yadav