Breaking News दुनिया

बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा पर भ्रष्टाचार के आरोप तय, मिली पांच साल की सजा

566805 khaleda zia बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा पर भ्रष्टाचार के आरोप तय, मिली पांच साल की सजा

ढाका। भ्रष्टाचार के आरोपो से घिरी बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की मुसीबतों में इजाफा हो गया है। ढाका कोर्ट ने जिया पर लगे आरोपों पर मौहर लगाते हुए उन्हें पांच साल जेल की सजा सुनाई है। कोर्ट के आदेश के बाद खालिदा अब बांग्लादेश में होने वाले आम चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। आपको बता दें कि खालिदा और उनके बेटे व बीएनपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारिक रहमान समेत पांच लोगों के खिलाफ 2 लाख 52 हजार डॉलर के भ्रष्टाचार का आरोप है और उन्हें इस मामले में ढाका कोर्ट के पांचवे विशेष न्यायाधीश मोहम्मद अक्तारुज्जमान के समक्ष पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान खालिदा को दोषी पाया गया। 566805 khaleda zia बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा पर भ्रष्टाचार के आरोप तय, मिली पांच साल की सजा

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा को सजा दिए जाने के बाद देश में तनाव बढ़ने की आशंका जताई गई है, जिसे देखते हुए ढाका मेट्रोपॉलिटिन पुलिस ने एक विशेष नोटिस जारी कर गुरुवार सुबह चार बजे के बाद सार्वजनिक तौर पर लोगों के एक जगह पर जमा होने पर रोक लगा दी है। इसी के साथ रैपिड एक्शन बटालियन और सशस्त्र बल को ढाका की सड़कों और गलियों पर तैनात कर दिया गया है।

प्रमुख विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की प्रमुख खालिदा जिया के करीब एक हजार समर्थकों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। गिरफ्तार किए गए समर्थकों में कई पार्टी के वरिष्ठ नेता है। नोटिस में कहा गया है कि खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के मुताबिक असामाजिक तत्वों द्वारा देश में कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है। पुलिस ने लोगों से सहयोग की गुजारिश की थी।

Related posts

एलफिंस्टन हादसा: सरकार के फैसले की आलोचना, सिविलियन के लिए सेना सबसे आखिरि विकल्प

Pradeep sharma

अब पीएम और शाह कर रहे उपवास की तैयारी, बजट सत्र ठप होने से दुखी

lucknow bureua

पापा के दोस्त के जन्मदिन में तैमूर ने तेज आवाज से गाया बर्थडे सॉन्ग, वीडियो सोशल मीडिया हो रहा वायरल

Trinath Mishra