January 29, 2022 7:53 pm
Breaking News दुनिया

अमेरिकी सांसद ने तोड़ा रिकोर्ड, लगातार आठ घंटे तक दिया भाषण

pelosi 1518067957 अमेरिकी सांसद ने तोड़ा रिकोर्ड, लगातार आठ घंटे तक दिया भाषण

वॉशिंगटन। अमरिका के सीनेट में वरिष्ठ डेमोक्रेट सांसद नैंसी पेलोसी ने 108 साल पुरान रिकोर्ड तोड़ते हुए इतिहास रचा है। दरअसल नैंसी ने लगातार आठ घंटे तक भाषण देकर इतिहास रच दिया। नैंसी ने सीनेट में गैर-दस्तावेजी युवा प्रवासियों को स्वदेश भेजने के बचाव में लगभग आठ घंटे तक भाषण दिया। अगले माह 78 साल की होने जा रही कैलिफोर्निया की जानी-मानी डेमोक्रेटिक सांसद नैंसी ने सुबह 10 बजकर 4 मिनट पर सदन में अपने भाषण की शुरुआत की थी।pelosi 1518067957 अमेरिकी सांसद ने तोड़ा रिकोर्ड, लगातार आठ घंटे तक दिया भाषण

सांसद ने इस मुद्दे पर बोलना शुरू किया और वो लगातार आठ घंटे तक बोलती ही चली गई। मिली जानकारी के मुताबिक नैंसी ने आठ घंटे और सात मिनट तक भाषण दिया और उनका संबोधन शाम छह बज कर 11 मिनट पर समाप्त हुआ। उनके एक सहयोगी के मुताबिक, भाषण के दौरान वह चार इंच की सैंडल पहनी हुयी थी और खड़ी होकर भाषण दे रही थी। इस दौरान उन्होंने सिर्फ पानी पीया।

ये अल्पसंख्यक नेता और सदन की पूर्व अध्यक्ष के दृढ़ निश्चय का एक उल्लेखनीय प्रदर्शन है। एक क्लर्क से मिले संदेश को जोर से पढ़ते हुये पेलोसी ने कहा कि मुझे सदन हाउस के एक इतिहासकार से अभी एक संदेश मिला है जिसमें पुष्टि की गयी है कि मैंने कम से कम 1909 के बाद से सदन में सबसे लंबा भाषण का रिकार्ड बनाया है। ‘उन्होंने कहा कि मुझे इस बात से काफी आश्चर्य हो रहा है।

Related posts

धोखाधड़ी का शिकार पेटीएम , कस्टमर ने लगाया 6.15 लाख का चूना

shipra saxena

मीटिंग में झगड़े और बवाल से मुलायम खफा, कहा हंगामा करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई , चिन्हित करने को कहा

piyush shukla

जाते जाते मोदी सरकार को प्रणब मुखर्जी ने दी नसीहत

Srishti vishwakarma