September 22, 2021 11:06 pm
featured देश

 नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में CAA को लेकर भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत सात लोगों की मौत

दिल्ली हिंसा 3  नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में CAA को लेकर भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत सात लोगों की मौत

नई दिल्ली। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत सात लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत करीब 150 लोग घायल हो गए. इस दौरान पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई. राजधानी दिल्ली के भजनपुरा, गोकुलपुरी, चांदबाग, मौजपुर, जाफराबाद इलाके में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोधी और समर्थक आमने-सामने आ गए. हिंसा में जमकर पथराव और गोलीबारी हुई. पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया गया. हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा समेत दर्जनों पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. गोकलपुरी टायर मार्केट की 20 दुकानें जलकर राख हो गईं. इन इलाकों में हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं.

बता दें कि दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्पुरी समेत दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा के मामले में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की तरफ से पेश वकील महमूद प्राचा ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है. जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ के सामने दिल्ली कई इलाकों में हो रही हिंसा को लेकर अनुरोध किया. याचिका में कहा गया है कि जो हिंसा फैलाई गई उसे लेकर पुलिस को FIR दर्ज करने के आदेश दिए जाएं. शाहीन बाग के बाद व अन्य स्थानों पर प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा के आदेश देने की मांग की गई है.

दिल्ली के कई हिस्सों में हो रही हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार है. बुधवार को सुनवाई होगी. शाहीन बाग मामले के साथ सुनवाई होगी एक पुलिसकर्मी समेत कुल 7 लोगों की मौत, 48 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल, 100 से ज्यादा आम लोग घायल केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘दिल्ली के कुछ हिस्सों के हालात को लेकर चिंतित हूं, सभी से हिंसा छोड़ने की अपील करता हूं. दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाकों के सभी दलों के विधायकों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात करूंगा.’

मौजपुर इलाक़े में जमकर लूटपाट हो रही है. एक रिक्शा वाले का पूरा रिक्शा तोड़ दिया है. उसमें बैठे लोगों का पर्स, पैसा और मोबाइल लूट लिया गया है. ये सब मौजपुर इलाक़े में हो रहा है. जिनके साथ मारपीट हुई है लूटपाट हुई है. उन्होंने पूरी आपबीती बताई है. ई-रिक्शा वाले ने अपनी चोट दिखाई।

Related posts

इसी महीने मिल सकती है कोरोना वैक्सीन को मंजूरी, इन लोगों को दी जाएगी पहली खुराख

Rani Naqvi

CBSE बोर्ड रिजल्ट: HC के फैसले को SC में चुनौती देगा MHRD

Rani Naqvi

उत्तराखंडःमुख्य सचिव ने चारधाम परियोजना के बारे में PMO के सचिव को जानकारी दी

mahesh yadav