featured राजस्थान

राजस्थान में कोरोना के 45 नए केस मिले, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3753 हुई

राजस्थान राजस्थान में कोरोना के 45 नए केस मिले, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3753 हुई

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राज्य के 33 में से 31 जिले इस माहमारी की चपेट में आ चुके हैं। आज भी राजस्थान में कोरोना के 45 नए केस मिले हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3753 हो गई है। इनमें से 1470 एक्टिव केस हैं। राजस्थान में कोरोना के चलते अब तक 107 लोगों की मौत हो चुकी है। जयपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1200 के पार चला गया है। जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 57 हो गई है।

वहीं रविवार को संक्रमण के जो 33 नये मामले सामने आये उनमें से जयपुर में 10, उदयपुर एवं कोटा में नौ-नौ, अजमेर एवं पाली में दो-दो और डूंगरपुर में एक मामला सामने आया है। जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि लॉकडाउन के कारण फंसा हुआ कोई श्रमिक अपने गृह स्थान के लिए पैदल रवाना नहीं हो। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार श्रमिकों को बसों या रेलगाड़ियों के जरिये उनके घरों तक पहुंचाने के लिए उचित व्यवस्थाएं कर रही है।

https://www.bharatkhabar.com/rajasthan-government-prepared-a-special-plan-to-fight-this-dangerous-form-of-corona/

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते 127 लोगों की मौत हो गई है और 3277 नए केस सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 62939 हो गई है, जिनमें 41472 एक्टिव केस हैं और 19358 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक 2109 लोगों की मौत हुई है।

राजस्थान में कोरोना वायरस से एक और मरीज की मौत हो जाने के बाद इस संक्रमण से राज्य में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है। इसके अलावा रविवार को संक्रमण के 33 नये मामले सामने आए, जिससे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3,741 हो गयी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर में वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई। राज्य में इस संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 107 हो गई है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो श्रमिक पैदल रवाना हो गए हैं उनके लिए रास्ते में शिविर एवं भोजन सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। कोई श्रमिक भूखा-प्यासा नहीं रहे। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में हर व्यक्ति के जीवन की रक्षा और उनके दु:ख-दर्द को बांटना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Related posts

लखनऊ: श्रीनिवास ने स्मृति ईरानी पर साधा निशाना, कहा…

Shailendra Singh

Rajasthan Punchayat Chunav में मतदान जारी, निर्वाचन आयोग मुस्तैद

Trinath Mishra

गुजरात चुनाव: टिकट नहीं मिलने से नाराज बीजेपी नेताओं ने दिया इस्तीफा, अमित शाह मनाने पहुंचे

Breaking News