featured उत्तराखंड राज्य

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक

01 19 उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक

देहरादून। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक मंगलवार दिनांक 1 मई को प्रातः 11:00 बजे से गढ़ी कैंट स्थित पर्यटन मुख्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने की। बोर्ड बैठक में विभागीय विषयों के अतिरिक्त राज्य में पर्यटन के विकास को लेकर किए जा रहे कार्यकलापों की समीक्षा की गई और भविष्य में उत्तराखंड को पर्यटन राज्य के रूप में स्थापित करने के लिए आवश्यक तथा महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

01 19 उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक

बता दें कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा बोर्ड के सदस्य सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि बैठक में पिछली बैठक के कार्यवृत्त पर किए गए अनुपालन कार्यों की समीक्षा भी की। इसके साथ ही पर्यटन परिषद द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया गया।

बोर्ड मीटिंग को लेकर एजेंडा तैयार

वहीं इस संबंध में जहां भी आवश्यक होगा बोर्ड का अनुमोदन प्राप्त किया गया। उन्होंने बताया कि बोर्ड मीटिंग हेतु एजेंडा बिंदु तैयार कर लिए गए हैं। इनमें होम स्टे योजना, पर्यटन प्रचार-प्रसार, विज्ञापन नीति, ट्रैवल-ट्रेड नियमावली आदि के अतिरिक्त कार्मिक मामलों पर भी संज्ञान लिया गया। इसके अलावा अध्यक्ष महोदय सतपाल महाराज के अनुमति से अन्य बिंदु भी बैठक में रखे गए।

साथ ही ज्ञातव्य है कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद राज्य में पर्यटन का गतिविधियों का संचालन और क्रियान्वयन करने वाली सर्वोच्च संस्था है। समय-समय पर आहूत की जाने वाली बोर्ड मीटिंग में बोर्ड के सरकारी तथा गैर सरकारी सदस्यों के बीच उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद से जुड़े विभिन्न विषयों पर व्यापक चर्चा हुई।

Related posts

कारोबारियों के कारण डूब रहा आम इंसान, हर व्यक्ति को चुकाना होगा 6 हजार का कर्ज

Rani Naqvi

वरिष्ठ कांग्रेस नेता के घर पर ग्रेनेड हमला, अज्ञात लोगों ने की गोलीबारी

Rani Naqvi

गोपाल राय ने तीर्थ यात्रा को रोकने का आरोप लगाया

Trinath Mishra