September 28, 2021 6:17 am
Breaking News featured देश

किसान आंदोलन: विज्ञाान भवन में किसान संगठन और सरकार के बीच 10वें दौर की वार्ता जारी

WhatsApp Image 2021 01 20 at 3.47.28 PM किसान आंदोलन: विज्ञाान भवन में किसान संगठन और सरकार के बीच 10वें दौर की वार्ता जारी

नई दिल्ली। किसान आंदोलन को आज 56वां दिन है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा कानून पर रोक लगाने के बाद भी किसान आंदोलन खत्म करने की राजी नहीं है। अब तक 60 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि जब तक कानून वापसी नहीं तब तक घर वापसी नहीं। इस कड़ाके की सर्दी में भी किसान खुले आसमान के नीचे रात बिताने के लिए मजबूर हैं। नौ दौर की वार्ता से कोई हल न निकलने के बाद बुद्धवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में 10वें दौर की वार्ता किसानों और सरकार के बीच चल रही है। ऐसे में यह गतिरोध खत्म होता है या नहीं इसपर सभी की नजर बनी हुई है।

 

26 जनवरी को टैक्टर मार्च को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा टैक्टर मार्च कोई नहीं रोक सकता। आपको बतादें कि किसान गणतंत्र दिवस को दिल्ली में टैक्टर मार्च निकालने का ऐलान कर चुके हैं। सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में डाली गई याचिका पर सुनवाई करते हुए कोई भी दखल देने से इंकार कर दिया और साफ कहा कि यह फैसला दिल्ली पुलिस को है और उसी को यह निर्णय लेना है। पुलिस के पास अधिकार है वह निर्देश दे सकती है। किसान और पुलिस के बीच हुई बैठक खत्म हो गई है लेकिन रैली निकलेगी या नहीं इसपर अभी भी सवाल बना हुआ है। अब देखना होगा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस टैक्टर रैली को दिल्ली में आने देती है या नहीं।

Related posts

तालिबान की अंतरिम सरकार का 11 सितंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह, अमेरिका समेत कई देशों को भेजेंगे न्योता

nitin gupta

महिला बोली जेलर करता है दुराचार, पीएमओ से जांच के आदेश

bharatkhabar

जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, राहुल द्रविड़ होंगे हेड़ कोच, देखें शेड्यूल

Shailendra Singh